बिहार / इस अधेड़ शख्स की नहीं हो रही थी शादी, जानें किसे बहू बनाकर ले आया घर

Zoom News : Jul 02, 2021, 08:47 PM
बिहार में इन दिनों अजीबो गरीब किस्से सामने आ रहे हैं। एक ताजा मामला फिर से सामने आया है। यहां एक अधेड़ को काफी समय से दुल्हन की तलाश थी। उससे कोई भी लड़की या महिला शादी नहीं करना चाहती थी। शादी होने के चलते उस व्यक्ति को लेकर गांव में तरह-तरह की चर्चाएं होने लगीं थीं। इसी बीच अधेड़ को एक किन्नर से प्यार हो गया। इसके बाद गांव वालों ने उसी किन्नर से उसकी शादी करवा दी गई। अचानक अधेड़ दुल्हन बनी किन्नर को लेकर गांव पहुंचा तो पूरा गांव खुशी से झूम उठा। शादी के बाद दूल्हे ने गांव वालों को दावत भी दी। दिन भर गांव में मछली और भात का भोज चला, लेकिन शाम होते ही किन्नर अधेड़ को छोड़कर घर से फरार हो गई। 

मामला छपरा जिले के मांझी प्रखंड का है। यहां का रहने वाला महावीर नाम के व्यक्ति की काफी समय से शादी नहीं हो रही थी। महावीर अधेड़ की उम्र में पहुंच चुका था। वह मानसिक रूप से कमजोर भी बताया जा रहा है। महावीर के दो भाई और हैं जो बनारस में रहते हैं। महावीर गांव में अकेला रहता था। महावीर को काफी समय से दुल्हन की तलाश थी, उसकी उम्र निकलती जा रही थी, महावीर से कोई शादी नहीं करना चाहता था। इस बीच धर्मपुरा ब्रह्मस्थान के समीप चार साल से रह रहे एक किन्नर से महावीर को प्यार हो गया। गांव वालों को जब इसकी जानकारी हुई तो उन्होंने उसकी शादी किन्नर से करवा दी। गाजे-बाजे के साथ बड़े ही धूमधाम से महावीर किन्नर को बहू बनाकर अपने घर ले आया, लेकिन यह सब गांव वालों ने मिलकर महावीर के साथ मजाक किया था। बताते हैं कि अपनी शादी से खुश महावीर ने गांव वालों को दावत दी। गांव वालों ने भी मछली और भात की दावत उड़ाई। शाम को किन्नर घर से भाग निकली।  इसके बाद महावीर को असलियत का पता चला। 

किन्नर को बहू बनाकर घर ले आया था युवक, चेहरा देखकर मां हुई थी बेहोश

बिहार में पहले भी एक किन्नर को बहू बनाकर घर लाने का मामला सामने आ चुका है। रोहतास के एक युवक को किन्नर से प्यार हो गया था। 20 साल का लड़का गोलू कुमार किन्नर नंदनी कुमारी से शादी रचाकर उसे बहू बनाकर घर ले आया था। सभी ने नई-नवेली दुल्हन का स्वागत किया। मां ने जब दुल्हन का चेहरा उठाया था तो देखकर वह बेहोश हो गई थी। होश आने के बाद बहू बनाकर घर आई किन्नर को मां ने घर से भगा दिया था। यह मामला भी क्षेत्र में काफी चर्चा का विषय बना।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER