PAK vs SL / पाकिस्तान के इस खिलाड़ी ने श्रीलंका के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, बना दिया बड़ा खास रिकॉर्ड

Zoom News : Jul 26, 2023, 05:53 PM
PAK vs SL: पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। इस सीरीज में पाकिस्तान की टीम 1-0 से आगे चल रही है। वहीं सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी उनकी टीम काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। इस दौरान पाकिस्तान के एक खिलाड़ी ने दोहरा शतक लगा दिया है। इस दोहरे शतक के कारण पाकिस्तान ने बहुत बड़ी लीड हासिल कर ली है। पाकिस्तान के अब्दुल्ला शफीक ने इस मुकाबले में 322 गेंदों पर अपना दोहरा शतक लगाया है। शफीक की शानदार पारी के कारण पाकिस्तान की टीम ये टेस्ट मैच भी जीतने की स्थिति में है। अब दूसरे टेस्ट में भी पाकिस्तानी टीम ने श्रीलंका के ऊपर शिकंजा कस दिया है।

शफीक ने बनाया रिकॉर्ड

अब्दुल्ला शफीक ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाया है। इस 23 साल के सलामी बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक काफी शानदार प्रदर्शन किया है। अब्दुल्ला शफीक ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड जैसे टीमों के खिलाफ भी शतक लगाया है। सिर्फ 26 पारियों में इस सलामी बल्लेबाज ने पाकिस्तान के लिए कई बड़े कारनामे किए हैं। वह पाकिस्तान की ओर से सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। इस लिस्ट में जावेद मियांदाद पहले स्थान पर हैं।

ऐसा रहा है करियर 

अब्दुल्ला शफीक के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने पाकिस्तान के लिए 14 टेस्ट, 3 वनडे और 6 टी20 मुकाबले खेले हैं। अब्दुल्ला शफीक ने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में 50.83 की औसत से 1220 रन बनाए हैं। इस पारी से पहले उनका सर्वाधिक स्कोर 201 रनों का है। हालांकि अब्दुल्ला शफीक ने वनडे और टी20 मुकाबलों में कुछ खास नहीं किया है। वनडे में उनके नाम 28 और टी20 में सिर्फ 64 रन दर्ज है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER