Indian Cricket Team / ये खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह तक नहीं बना पा रहा था, अब बना वर्ल्ड कप खेलने का दावेदार

Zoom News : Mar 14, 2023, 08:40 PM
Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में 2-1 से करारी मात दी। अब सभी नजरें वनडे सीरीज पर टिकी हुई हैं। हालांकि इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर चोटिल होने के चलते बाहर हो गए। अय्यर के ऊपर इस सीरीज के अलावा आईपीएल 2023 से भी बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। लेकिन अय्यर के बाहर होने से एक खिलाड़ी की किस्मत चमक उठी है। 

इस खिलाड़ी की चमक उठी किस्मत

श्रेयस अय्यर भारत की वनडे टीम के एक अहम हिस्सा हैं और वो लगातार नंबर 4 पर खेलते हुए आ रहे हैं। लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये खिलाड़ी नहीं खेल रहा है और ऐसे में प्लेइंग 11 में एक नए बल्लेबाज की एंट्री होनी तय है। ये बल्लेबाज और कोई नहीं बल्कि सूर्यकुमार यादव ही होने वाले हैं। सूर्यकुमार को पहले भी अय्यर की गैरमौजूदगी में वनडे टीम में चुना जा चुका है। हालांकि इस खिलाड़ी ने वनडे क्रिकेट में ऐसा प्रदर्शन नहीं किया है, जैसा कि उन्होंने टी20 फॉर्मेट में किया है। लेकिन अय्यर के बाहर होने के बाद उनके पास वनडे टीम में अपनी जगह पक्की करने का एक अच्छा मौका होगा।

अभी तक नहीं किया है अच्छा प्रदर्शन

सूर्यकुमार यादव टी20 क्रिकेट में दुनिया के सबसे घातक बल्लेबाजों में से एक हैं। अपने डेब्यू के बाद से ही इस खिलाड़ी ने टी20 फॉर्मेट में तूफान मचाया हुआ है। लेकिन वनडे में सूर्या का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। सूर्या ने टीम इंडिया के लिए कुल 20 वनडे मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 18 पारियों में सिर्फ 433 रन बनाए हैं। इस दौरान उनकी औसत सिर्फ 28.87 की रही है। वहीं उनका बेस्ट स्कोर 64 रन रहा है।

अय्यर लंबे समय के लिए बाहर

श्रेयस अय्यर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के दौरान कमर में चोट लग गई थी। इसके बाद वह भारत की पहली पारी में बल्लेबाजी के लिए भी नहीं उतर सके और उन्हें स्कैन के लिए भेजा गया। बीसीसीआई की तरफ से बयान में रविवार को बताया गया था कि, अय्यर को स्कैन के लिए भेजा गया है और मेडिकल टीम की देखरेख में उन्हें रखा गया है। लेकिन क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार यह पता चला है कि अय्यर की स्कैन रिपोर्ट सही नहीं रही है। 

अब उन्हें स्पेशलिस्ट को दिखाया जाएगा जिसके बाद कई और टेस्ट भी किए जाएंगे। इस जानकारी से उनके वनडे सीरीज खेलने पर जहां खतरे की तलवार लटक रही है। वहीं आगामी आईपीएल को लेकर भी सस्पेंस बन गया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER