IND vs AUS / तीसरे वनडे में खराब फॉर्म के बाद भी खेलेगा यह खिलाड़ी, कप्तान रोहित शर्मा ने किया साफ

Zoom News : Mar 20, 2023, 10:25 AM
IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला 10 विकेट से हार गई। इस मैच में टीम इंडिया की बल्लेबाजी बुरी तरह फ्लॉप नजर आई। इसके बाद तीसरे वनडे को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। तीसरा मुकाबला जो कि सीरीज डिसाइडर होने वाला है, 22 मार्च को चेन्नई में खेला जाएगा। इस मैच में शर्मनाक हार के बाद टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में कुछ बदलाव नजर आ सकते हैं। लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि पिछले दोनों मुकाबलों में गोल्डन डक पर आउट हुए सूर्यकुमार यादव को फिर से नंबर 4 पर मौका मिलेगा या फिर कप्तान रोहित शर्मा कोई नहीं रणनीति के साथ उतरेंगे?

इसे लेकर कप्तान रोहित ने दूसरे वनडे के बाद ही साफ कर दिया था। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि, उन्हें (सूर्यकुमार यादव को) पता है कि उन्हें वनडे में अच्छा प्रदर्शन करना होगा। मैं कह चुका हूं कि जिन खिलाड़ियों में क्षमता है उनको यह कभी नहीं लगना चाहिए कि उन्हें भरपूर मौके नहीं मिले। पिछले दो मैचों में वह जल्दी आउट हो गए लेकिन उन्हें आठ या दस मैच लगातार देने होंगे। अभी उन्हें किसी के चोटिल होने या उपलब्ध नहीं होने पर मौका मिल रहा है। टीम मैनेजमेंट का काम खिलाड़ियों को मौके देना है और जब मैनेजमेंट को लगेगा कि वह सहज नहीं हैं या रन नहीं बना पा रहे, तब इसके बारे में सोचा जाएगा। 

तीसरे वनडे में भी मिलेगा सूर्या को मौका

यानी कप्तान रोहित शर्मा ने इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि तीसरे वनडे में भी वह सूर्यकुमार यादव पर विश्वास जताएंगे। चेन्नई में भी भारत के लिए नंबर 4 पर सूर्यकुमार यादव ही उतरेंगे। इस बात को अगर ध्यान में रखें कि पिछली 14 वनडे पारियों में वह एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए हैं और फरवरी 2022 के बाद से सिर्फ दो बार उन्होंने वनडे में 30 से अधिक का स्कोर बनाया है। मिचेल स्टार्क ने मौजूदा सीरीज के दोनों मैचों में उन्हें पहली गेंद पर ही LBW आउट किया। दोनों बार वह अंदर आती हुई गेंदों पर अपना विकेट गंवा बैठे।

इसका एक पहलू यह भी हो सकता है कि नंबर 4 के लिए टीम इंडिया के पास कोई दूसरा ऑप्शन है भी नहीं। श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए हैं और संजू सैमसन को स्क्वॉड में शामिल नहीं किया गया है। ऋषभ पंत एक्सीडेंट के बाद टीम से बाहर हैं और ईशान किशन भी आउट ऑफ फॉर्म हैं। ऐसे में जब कोई विकल्प नहीं है तो सूर्या के लिए गोल्डन चांस है टी20 के बाद वनडे में भी अपनी जगह को मजबूत करने का। लेकिन दुर्भाग्यवश अभी तक वह ऐसा नहीं कर पाए। उनके वनडे करियर की शुरुआती 6 पारियों को छोड़ दें तो उसके बाद उन्होंने सिर्फ निराश किया है। उनके नाम वनडे की 20 पारियों में कुल 433 रन दर्ज हैं और उनका औसत 25.47 का है। तकरीबन एक साल से ज्यादा का समय हो गया है वनडे में सूर्या का बल्ला खामोश है और वह एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER