IND vs SA / दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए यह चयन बना सेलेक्टरों के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द

Zoom News : Dec 12, 2021, 09:46 PM
IND vs SA | दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम का ऐलान कभी भी हो सकता है. बात इतनी सी है कि चयनकर्ता चल रही विजय हजारे ट्रॉफी के कुछ मुकाबले और देखना चाहते हैं. हालांकि, इससे ज्यादा फर्क पड़ना नहीं है क्योंकि जो होना है, लगभग हो चुका है. चेहरे लगभग साफ हैं कि किन्हें टीम में जगह देनी है, लेकिन एक चयन पर पेंच फंसता दिखायी पड़ रहा है. अब यह पेंच किस तरह  से सुलझता है, वह तो तभी साफ होगा, जब नाम सामने बाहर आएंगे, लेकिन चर्चा तो जोर-शोर से हो रही है. यह पेंच फंसा है कि तीन मैचों की सीरीज के मुकाबले में दूसरा ओपनर कौन होगा क्योंकि एक तरफ बेहतरीन प्रदर्शन है, तो दूसरी तरफ अनुभव. एक तरह विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन शतक जड़ने वाले युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ हैं, तो दूसरी तरफ शिखर धवन हैं. 

लगातार तीन शतकों के साथ जहां गायकवाड़ अभी तक 4 मैचों में 145.00 के औसत से 435 रन बटोर चुके हैं, तो धवन के बल्ले की धमक इस दौरान पूरी तरह से गायब है. धवन ने 4 मैचों में सिर्फ 11.00 के औसत से 44 रन बनाए हैं, जो कि बहुत ही हैरानी भरा है. खासतौर ऐसे समय, जब सेलेक्टर टीम चुनने के लिए विजय हजारे ट्रॉफी पर नजरें गड़ाए हुए हैं. ऐसे में सेलेक्टर असमंजस में हैं कि गायकवाड़ के बल्ले की आग को तरजीह दें या धवन के अनुभव को.

दरअसल इस सीरीज में सिर्फ तीन ही वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. एक छोर पर कप्तान रोहित का चयन पक्का है, तो दूसरे पर कौन होगा, इसी को लेकर पेंच फंसा हुआ है. टीम के पास केएल राहुल पहले से ही हैं, जो टी20 मे पारी की शुरुआत करते हैं. कुल मिलाकर अब यहां से लड़ाई रनों की बारिश बनाम खराब फॉर्म की हो चली है. वहीं, धवन पहले से ही टी20 और टेस्ट तो सालों पहले ही ड्रॉप हो चुके हैं. ऐसे में इस पेंच को सुलझाना सेलेक्टरों के लिए  सिरदर्द बन गया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER