Heinrich Klaasen / टेस्ट क्रिकेट से अचानक इस स्टार खिलाड़ी ने किया संन्यास का ऐलान, टीम को लगा तगड़ा झटका

Zoom News : Jan 08, 2024, 03:30 PM
Heinrich Klaasen: साउथ अफ्रीका के खिलाफ स्टार बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। उन्होंने अचानक ये फैसला लेकर सभी को चौंका दिया है। साउथ अफ्रीका ने हाल ही में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेली थी, जो 1-1 से बराबर रही थी। जिसके बाद डीन एल्गर ने संन्यास लिया था। हेनरिक क्लासेन ने भले ही टेस्ट से संन्यास लिया हो, लेकिन वह सफेद गेंद के फॉर्मेट में साउथ अफ्रीका के लिए उपलब्ध रहेंगे।

साउथ अफ्रीका के लिए खेले इतने मैच 

हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीकी टीम के लिए साल 2019 में डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने आखिरी टेस्ट मैच साल 2023 में खेला। इन चार साल में उन्होंने अफ्रीकी टीम के लिए सिर्फ चार टेस्ट मैच ही खेले, जिसमें उनके बल्ले से सिर्फ 105 रन निकले। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्लासेन को जगह नहीं मिला थी। उनकी जगह काइल वेरियाने को मौका मिला था।  टेस्ट कोच शुक्री कॉनराड ने कहा कि क्लासेन अभी भी उनकी योजनाओं का हिस्सा थे।

क्लासेन ने कही ये बात 

हेनरिक क्लासेन ने संन्यास लेते हुए कहा कि कुछ रातों की नींद खराब करने के बाद मैं रेड बॉल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले रहा हूं। यह एक कठिन फैसला है। टेस्ट मेरा अब तक सबसे पसंदीदा फॉर्मेट है। मैदान के बाहर और अंदर हुई घटनाओं ने मुझे आज क्रिकेटर बनाया है। यह एक बेहतरीन सफर रहा है और मुझे खुशी है कि मैं अपने देश की तरफ से खेल सका। मेरी बैगी टेस्ट कैप मेरे लिए अब तक की सबसे कीमती कैप है। उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने मेरे रेड-बॉल करियर में भूमिका निभाई और मुझे उस क्रिकेटर के रूप में आकार दिया जो मैं आज हूं। 

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में किया अच्छा प्रदर्शन 

हेनरिक क्लासेन ने साउथ अफ्रीका के लिए 54 वनडे मैचों में 1723 रन बनाए हैं, जिसमें चार शतक शामिल हैं। इसके अलावा उन्होंने 43 टी20 मैचों में 722 रन जड़े हैं। वह तेज बैटिंग करने के लिए जाने जाते हैं। इसके अलावा उन्होंने 85 फर्स्ट क्लास मैचों में 5347 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 12 शतक और 24 बेहतरीन अर्धशतक लगाए हैं। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER