World Cup 2023 / इस सीरीज में लौटेगा यह स्टार खिलाड़ी, अब खुद कर दिया खुलासा

Zoom News : Aug 15, 2023, 06:26 PM
World Cup 2023: भारत में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप का आगाज होगा। इस टूर्नामेंट से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय सरजमीं पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने आएगी। वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया अपने दो बड़े खिलाड़ी केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की चोट से परेशान है। वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम की भी अपने कप्तान पैट कमिंस की चोट से चिंताएं बढ़ गई हैं। अब एक स्टार खिलाड़ी की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली इस वनडे सीरीज में वापसी हो सकती है। इसको लेकर खुद उस खिलाड़ी ने राज खोला है।

आपको बता दें कि जहां केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की फिटनेस पर अभी भी बीसीसीआई फैसला नहीं कर पा रही है। उधर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने खुद वर्ल्ड कप से ठीक पहले भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज में वापसी करने की उम्मीद जताई है। बायीं कलाई की चोट से उबर रहे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने मंगलवार को कहा कि उनका लक्ष्य विश्व कप से पहले सितंबर के आखिर में भारत के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करना है। इंग्लैंड के खिलाफ ओवल में 27 से 31 जुलाई के बीच खेले गए पांचवें एशेज टेस्ट मैच के दौरान कमिंस की कलाई में फ्रैक्चर हो गया था और उन्हें छह सप्ताह के आराम की सलाह दी गई थी। 

साउथ अफ्रीका भी जाएंगे कमिंस

पैट कमिंस इस चोट के कारण साउथ अफ्रीका के खिलाफ सात से 17 सितंबर तक होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज से भी बार रहेंगे है। इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम वर्ल्ड कप से पहले ही भारत पहुंच जाएगी जहां उसे 22, 24 और 27 सितंबर को होने वाले तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। कमिंस ने अपनी वापसी से जुड़ा बयान देते हुए कहा कि, मैं सीरीज के आखिरी स्टेज में साउथ अफ्रीका जाऊंगा लेकिन हमारी निगाहें विश्वकप से पहले (भारत के खिलाफ) होने वाले एकदिवसीय मैचों पर टिकी हैं। चोट की स्थिति नहीं बिगड़नी चाहिए। बस कुछ और सप्ताह का रेस्ट बाकी है, फिर कलाई पूरी तरह से ठीक हो जाएगी। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वह भारत में पांच अक्टूबर से 19 नवंबर का होने वाले वनडे विश्वकप में टीम की अगुआई करने के लिए तैयार रहेंगे। 

वर्ल्ड कप के बाद मिचेल मार्श बनेंगे वनडे कप्तान?

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि विश्वकप के बाद वह वनडे कप्तान के रूप में अपनी भूमिका की समीक्षा कर सकते हैं। कमिंस बोले कि, वनडे की कप्तानी को लेकर हमने कुछ बातें शेयर की हैं। हम विश्वकप में इस पर गौर करेंगे। कमिंस ने आगे कहा, अच्छी बात यह है कि हमारे पास कुछ विकल्प हैं। मिचेल मार्श अगर टी20 की कप्तानी कर रहे हैं तो निश्चित तौर पर वह मुख्य विकल्प है। कमिंस ने पिछले साल एरोन फिंच के रिटायरमेंट के बाद ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम की कप्तानी संभाली थी। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने जो छह मैच खेले हैं उनमें से केवल दो मैचों में ही वह टीम की कप्तानी कर पाए हैं। जोश हेजलवुड को मौका देने के लिए वह इंग्लैंड के खिलाफ एक मैच में नहीं खेल पाए थे जबकि इस साल के शुरू में अपनी मां के निधन के कारण वह भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में नहीं खेल सके थे। तब स्टीव स्मिथ ने टीम का नेतृत्व किया था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER