Coronavirus / कोरोना पॉजिटिव होने वालों को इस देश में मिलेंगे 94 हजार रुपये

AajTak : Aug 08, 2020, 09:24 PM
अमेरिका के कैलिफोर्निया के एक काउंटी ने तय किया है कि कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने पर व्यक्ति को करीब 94 हजार रुपये दिए जाएंगे। लोगों को खाने के खर्च, रेंट और फोन का बिल चुकाने में मदद के लिए ये पैसे दिए जाएंगे।

कैलिफोर्निया के अलामेडा काउंटी के सुपरवाइजर्स बोर्ड का कहना है कि संक्रमित होने के बाद कई लोग दो हफ्ते तक क्वारनटीन और आइसोलेट रहना अफोर्ड नहीं कर सकते। इसी वजह से उनकी मदद करने का फैसला लिया गया है।

Los Angeles Times  की रिपोर्ट के मुताबिक, काउंटी के बोर्ड ने सर्वसम्मति से पायलट प्रोग्राम के तहत कोरोना की पुष्टि होने पर 94 हजार रुपये देने का फैसला किया। बोर्ड का कहना है कि अगर लोग टेस्ट कराने से डरने लग जाएं या फिर आइसोलेट न हो सकें तो वायरस को रोकने की योजना सफल नहीं हो पाएगी।

94 हजार रुपये की मदद लेने के लिए व्यक्ति को संबंधित क्लिनिक में टेस्ट कराना होगा। यह भी जरूरी होगा कि व्यक्ति को पेड सिक लीव ना मिल रही हो और ना ही बेरोगजारी भत्ता वह पहले से प्राप्त कर रहा हो।

अमेरिका की अलामेडा काउंटी को उम्मीद है कि नए फैसले के बाद संक्रमित होने पर लोग खुद से आइसोलेट होने के लिए प्रेरित होंगे और इसकी वजह से टेस्ट कराने के लिए भी अधिक लोग आगे आएंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER