दिल्ली / दिल्ली में लॉकडाउन की घोषणा के बाद आनंद विहार बस अड्डे पर बड़ी संख्या में दिखे मज़दूर

Zoom News : Apr 20, 2021, 09:25 AM
नई दिल्ली: दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से 6 दिन के लॉकडाउन की घोषणा होते ही बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों पर भीड़ उमड़ पड़ी। आनंद विहार बस अड्डे पर भारी संख्या में लोग घर जाने के लिए इकट्ठा हो गए।

लोगों का कहना था कि खाने और कमाने के लिए कुछ होना चाहिए। लॉकडाउन आगे भी बढ़ सकता है, ऐसे में घर चले जाना ही ठीक होगा।

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों से घर न लौटने की अपील की थी, लेकिन उनकी ये अपील बेअसर साबित हुई। 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सुबह लॉकडाउन का ऐलान किया। मुख्यमंत्री ने इसके बाद एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा, मेरी दिल्ली के सभी नागरिकों से अपील है कि ये निर्णय हमने बहुत मुश्किल से लिया है। 

आप सभी लोग जानते हैं कि मैं लॉकडाउन के सख्त खिलाफ रहा हूं। हमेशा से मैंने लॉकडाउन का विरोध किया है। मेरा मानना है कि लॉकडाउन से कोरोना खत्म नहीं होता, लॉकडाउन से कोरोना की स्पीड कम हो जाती है। 

केजरीवाल ने कहा, मेरा हमेशा से मानना है कि यदि किसी राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था अपनी सीमा तक पहुंच जाए तो लॉकडाउन लगाना जरूरी हो जाता है। ताकि मरीजों की संख्या कम हो जाए। ताकि हेल्थ सिस्टम को और दुरुस्त किया जा सके। 

सीएम ने कहा, दिल्ली के सभी नागरिकों से मेरी अपील है कि इस लॉकडाउन का पूरे अनुशासन के साथ पालन करें। ये फैसला हमने आप लोगों की सुरक्षा के लिए ही लिया है। मुझे पूरी उम्मीद है कि पिछली हर बार की तरह इस बार भी आप मेरा साथ जरूर देंगे। हम मिलकर इस स्थिति का मुकाबला करेंगे और जरूर जीतेंगे। 

मैं अपने सभी प्रवासी भाईयों से अपील करना चाहता हूँ, ये छोटा सा लॉकडाउन है, दिल्ली छोड़कर ना जाएं। मुझे पूरी उम्मीद है कि जल्द ही केस कम होने लगेंगे और हमें ये लॉकडाउन बढ़ाने की ज़रुरत नहीं पड़ेगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER