दुनिया / अमेरिका के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों का फैसला, कैमरे के सामने लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

Vikrant Shekhawat : Dec 04, 2020, 11:10 AM
USA: अंत में, वह समय आ गया है जब कोरोना वैक्सीन लोगों तक पहुंच जाएगी। ब्रिटेन में अगले कुछ दिनों में आम लोगों को टीके लगने शुरू हो जाएंगे। ब्रिटेन सरकार ने विशाल फाइजर वैक्सीन के उपयोग को मंजूरी दे दी है। इस कड़ी में, अमेरिका के तीन पूर्व राष्ट्रपतियों ने फैसला किया है कि वे कोरोना वैक्सीन को कैमरे के सामने लाएंगे

दरअसल, Pfizer सहित कुछ कंपनियों ने कोरोना वैक्सीन की सफलता का दावा किया है और वे जल्द ही आम लोगों तक पहुंचेंगे। लेकिन दुनिया भर के कई देशों में कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में एक डर है। इस डर को दूर करने के लिए, तीन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपतियों बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ने इस टीके को एक साथ लेने का फैसला किया है।

सीएनएन की एक रिपोर्ट के अनुसार, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा कि उन्हें शीर्ष अमेरिकी डॉक्टर एंथोनी फौसी पर पूरा भरोसा था। उन्होंने मुझे बताया है कि टीका सुरक्षित है। इसलिए, मैं इसकी खुराक लेने जा रहा हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस टीके को टीवी पर लाइव कर सकता हूं, या इसे रिकॉर्ड किया जा सकता है।

पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश के चीफ ऑफ स्टाफ फ्रेडी फोर्ड ने कहा कि उन्होंने डॉ। फौसी और व्हाइट हाउस टीम से बात की है। यह बताया गया है कि बुश लोगों को संदेह में रखने के लिए खुशी से टीके को कैमरे पर भी लगाएंगे।

इसके अलावा, एक अन्य पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के प्रवक्ता एंजेल उरेना ने कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों की प्राथमिकता के आधार पर, पूर्व राष्ट्रपति क्लिंटन निश्चित रूप से कोरोना वैक्सीन लेंगे। उन्होंने कहा कि वे भी वैक्सीन को सार्वजनिक रूप से ले सकते हैं।

रिपोर्टों के अनुसार, एक हालिया सर्वेक्षण में अमेरिकियों के दिमाग में कोरोना वायरस वैक्सीन का डर देखा गया है। दुनिया भर के कई देशों में लोग कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने से डरते हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER