DESI JUGAAD / आज तक नहीं देखा होगा घर बनाने का ऐसा जुगाड़, IPS अधिकारी भी रह गए हैरान

Zoom News : Mar 06, 2022, 11:14 AM
दुनियाभर के लोग मानते हैं कि जुगाड़ के मामले में भारत के लोगों का कोई सानी नहीं है. भारत की जुगाड़ पद्धति का दुनिया में कोई मुकाबला नहीं कर सकता. आपने सोशल मीडिया पर देसी जुगाड़ से जुड़े कई सारे वीडियो देखे होंगे, लेकिन आज हम आपको देसी जुगाड़ का एक फोटो दिखाने जा रहे हैं. यह फोटो देखकर आपकी भी आंखें खुली की खुली रह जाएंगी.

जुगाड़ के मामले में भारतीयों का सानी नहीं

वायरल हो रही यह तस्वीर देखकर आप भी कह देंगे कि सच में जुगाड़ के मामले में भारतीयों का कोई सानी नहीं है. आपने घर बनाने के दौरान कई तरह के जुगाड़ देखे होंगे. यह फोटो घर बनाने के दौरान का ही है. अगर देखा जाए तो घर बनाने के दौरान सबसे ज्यादा मुश्किल और मेहनत का काम मजदूर करते हैं. कड़ी धूप और कड़ाके की ठंड में कई घंटे खड़े रहकर वह लोगों का मकान बनाते हैं.

जो तस्वीर वायरल हो रही है, वह घर बनाने के दौरान की ही है. तस्वीर में देखा जा सकता है कि मजदूर एक घर की दीवार पर प्लास्टर करने के लिए ट्रैक्टर की ट्रॉली को क्रेन से लटका देते हैं और उस ट्रॉली पर खड़े होकर दीवार पर प्लास्टर करते हैं. मजदूरों का यह जुगाड़ देखकर IPS अधिकारी दीपांशु काबरा (IPS Dipanshu Kabra ) भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए.

IPS अधिकारी भी हुए कायल

IPS अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस फोटो को अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इसके साथ उन्होंने एक मजेदार कैप्शन लिखा है. उन्होंने लिखा,  'भारतीयों का कोई मुकाबला नहीं.' इस तस्वीर को देखकर लोग लगातार रि-ट्वीट कर रहे हैं. तस्वीर को हजारों लाइक्स भी मिल चुके हैं. साथ ही लोग तस्वीर देखकर मजेदार रिएक्शन दे रहे हैं. एक यूजर ने लिखा, 'आवश्यकता जुगाड़ की जननी है.'

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER