शराब पीकर पीटता था पति / पत्नि ने छुटकारा पाने के लिए पहले दारू की बोतल में मिलाई नींद की गोली फिर पजामे के नाड़े से घोंट दिया गला

Zoom News : Apr 12, 2022, 11:21 AM
उत्तर-पश्चिम दिल्ली के मौर्या एंक्लेव इलाके में एक महिला ने अपने पति की पजामे के नाड़े से गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात के बाद नाबालिग बेटे की मदद से शव को एक बड़े बोरे में पैक किया। शव को साइकिल पर लादकर पीतमपुरा के एक पार्क में ठिकाने भी लगा दिया गया। पुलिस ने शव बरामद किया, मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की। जांच के बाद हत्याकांड की गुत्थी से पर्दा उठ गया। मृतक की शिनाख्त भरतलाल (32) के रूप में हुई। पुलिस ने भरत की पत्नी लक्ष्मी देवी (30) को पति की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के दौरान लक्ष्मी ने खुलासा किया कि उसका पति शराब पीकर उसे बुरी तरह पीटता था। परेशान होकर लक्ष्मी ने पति की हत्या की ठान ली। पति की हत्या करने के बाद शव को नाबालिग बेटे की मदद से ठिकाने लगा दिया गया। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।

उत्तर-पश्चिम जिला पुलिस उपायुक्त उषा रंगनानी ने बताया कि रविवार देर रात करीब 10 बजे पीतमपुरा के जेपी ब्लॉक स्थित महिला कालोनी पार्क के गेट पर एक बोरे में लाश मिली थी। बोरे को लोहे के तार से बंद किया हुआ था। बोरा खोला गया तो मृतक के गले पर चोट के निशान मिले। बाद में उसकी पहचान पीतमपुरा निवासी भरतलाल के रूप में हुई। भरत अपनी पत्नी व दो बच्चों के साथ एक निर्माणाधीन साइट पर रहता था। परिवार मूलरूप से मध्य प्रदेश के महोबा का रहने वाला था। पुलिस ने भरतलाल की पत्नी लक्ष्मी से पूछताछ की तो वह बार-बार बयान बदलने लगी। उसने बताया कि पति शनिवार शाम को सब्जी लेने गया था। उसके बाद वापस नहीं लौटा। पुलिस को उस पर शक हुआ। सख्ती से पूछताछ करने पर लक्ष्मी टूट गई। उसने पति की हत्या की बात कबूल कर ली। लक्ष्मी ने बताया कि उसकी शादी को पंद्रह साल हो गए हैं। दो छोटे बच्चे हैं। शादी के बाद से पति कुछ नहीं करता। लक्ष्मी ही कंस्ट्रक्शन साइट पर मजदूरी करती है। लक्ष्मी से पैसे लेकर भरत शराब लाता था। बाद में शराब पीकर उसे पीटता था।

बार-बार के झमेले से परेशान होकर लक्ष्मी ने पति की हत्या करने की योजना बना ली। कुछ माह पूर्व लक्ष्मी अपने गांव से नींद की गोलियां ले आई थी। शनिवार रात को उसने करीब 15 गालियां शराब में मिलाई और पति को पिला दी। पति के बेहोश होते ही पजामे के नाड़े से उसका गला घोंट दिया। बाद में नाबालिग बेटे की मदद से शव को बोरे में डाला। कंस्ट्रक्शन साइट मौजूद लोहे के तार से बोरे को बंद किया। अगले दिन रविवार सुबह शव को बेटे की मदद से साइकिल पर लादा और उसे पीतमपुरा पार्क के गेट पर ठिकाने लगा दिया। पुलिस ने भरत को पिलाई गई शराब की बोतल, नाड़ा और वारदात के समय पहने हुए कपड़े बरामद किए हैं। पुलिस लक्ष्मी से पूछताछ कर मामले की छानबीन कर रही है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER