Lok Sabha Election / आज PM मोदी मिलेंगे BJP के 'भीष्म पितामह' से, रोड शो से निकाला खास समय

Zoom News : Apr 12, 2024, 09:21 AM
Lok Sabha Election: राजस्‍थान की दौसा लोकसभा सीट इस समय सुर्खियों में बनी हुई है। इसके चलते भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों ही पार्टियों के नेता यहां से जीत दर्ज करने की पुरजोर कोशिश में लगे हुए हैं। इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 अप्रैल को दौसा लोकसभा सीट के लिए कन्हैया लाल मीणा के पक्ष में एक रोड शो करेंगे। खास बात यह है कि शुक्रवार शाम को होने वाले रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा के भीष्म पितामह कहे जाने वाले और सबसे पुराने पार्टी नेता गोवर्धन लाल बढेरा से मुलाकात करेंगे। गोवर्धन लाल ने पीएम मोदी से मुलाकात की इच्छा जाहिर की थी और उनकी इच्छा पूरी होने जा रही है।

प्रधानमंत्री को उपहार में देंगे विशेष कलश

95 साल के गोवर्धन लाल बढेरा ने बताया कि वह पीएम मोदी से मुलाकात करने के लिए उत्सुक हैं। उन्होंने कहा, "मुझे अच्छा लग रहा है। मोदी से कहना चाहता हूं कि देश का काम होना चाहिए।" उन्होंने आगे कहा, "तेरा वैभव अमर रहे मां, हम दिन चार रहे ना रहें।" गोवर्धन लाल बढेरा ने आगे कहा कि वह पीएम मोदी को मुलाकात के दौरान एक विशेष कलश उपहार के रूप में देंगे। गोवर्धन लाल ने पीएम मोदी के नारे 'अबकी बार 400 पार' को भी आगे बढ़ाया है।

कौन हैं गोवर्धन लाल बढेरा?

अगर गोवर्धन लाल बढेरा की बात की जाए तो वह भाजपा के प्राथमिक सदस्य रहे हैं। इन्हीं के समय जनसंघ का जन्म हुआ, जो बाद में भाजपा के नाम से पहचाना जाने लगा। जनसंघ के समय से भाजपा के इस नेता ने दौसा में पार्टी के लिए भीष्म पितामह वाली पहचान कायम की। हालांकि, सक्रिय राजनीति से दूर इस नेता ने कभी भी पार्टी से किसी भी तरह की कोई उम्मीद नहीं पाली, जिसका परिणाम यह है कि पार्टी ने भी इन्हें सक्रिय राजनीति में आने का मौका नहीं दिया। अब वह चाहते हैं कि 'अबकी बार, भाजपा 400' पार को सफल बनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सत्ता की बागडोर लगातार तीसरी बार संभालें।

उम्र के अंतिम पड़ाव में हैं गोवर्धन बढेरा

बता दें कि आज भी दौसा में आने वाले हर छोटे-बड़े बीजेपी के नेता इन भीष्म पितामह से मिलकर जरूर जाते हैं। उनका दौसा में आना भी सार्थक जब ही माना जाता है, जब वह 95 वर्षीय गोवर्धन लाल बढेरा से मिलें। अपनी उम्र के अंतिम पड़ाव में आकर उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के रोड शो के दौरान उनसे मिलने की इच्छा जाहिर की है। उनका कहना है कि अब उनकी कोई ख्वाहिश बाकी नहीं है।

जनसंघ के समय कई बार गए जेल

गोवर्धन लाल बढेरा वह नेता हैं, जिन्होंने जनसंघ के समय कई बार जेल यात्राएं की हैं और बीजेपी के सच्चे सिपाही के रूप में पार्टी को आगे बढ़ाने में सक्रिय भूमिका निभाई है। अब आज प्रधानमंत्री के रोड शो के दौरान देखने वाली बात यही होगी कि मोदी का रोड शो जब गोवर्धन लाल बढेरा के प्रतिष्ठान के आगे से होकर निकलेगा तो मोदी भी भाजपा की परंपरा को कायम रखते हुए इनके उम्र के अंतिम पड़ाव की इच्छा पूरी करेंगे।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER