यात्री हो जाए तैयार / आज ट्रैक पर तोड़ेगी तेजस, यात्रियों को मिलेगी नयी सुविधाएं, व्रत रखने वालो के लिए उपलब्ध होगे फल

Zoom News : Oct 17, 2020, 09:47 AM
नई दिल्ली. देश की पहली निजी ट्रेन, लखनऊ-नई दिल्ली (82501/82502) और अहमदाबाद-मुंबई (82902/82901) तेजस एक्सप्रेस आज से अपनी सेवाएं शुरू कर रही है। 19 मार्च को कोरोना वायरस महामारी के कारण इन ट्रेनों को रोक दिया गया था। तेजस एक्सप्रेस के नाम से जानी जाने वाली ये दोनों ट्रेनें देश की पहली निजी ट्रेनें हैं, जो आईआरसीटीसी द्वारा संचालित की जाती हैं। अब एक बार फिर से इन ट्रेनों की शुरुआत के साथ, IRCTC ने यात्रियों के लिए कुछ दिशानिर्देश भी जारी किए हैं।ऐसे में अगर आप भी इन ट्रेनों के साथ यात्रा करने की योजना बना रहे हैं, तो आपके लिए इन दिशा-निर्देशों के बारे में जानना जरूरी है।

IRCTC ने एक बयान जारी कर कहा है कि तेजस एक्सप्रेस का प्रबंधन करने वाले सभी कर्मचारियों को विशेष प्रशिक्षण दिया गया है ताकि कोविद -19 संक्रमण के लिए सभी प्रोटोकॉल को सभी स्तरों पर अपनाया जा सके। यात्रियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी।

व्रत रखने वाले पैसेंजर्स के लिए फल

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए तेजस ट्रेनों में गतिशील मूल्य निर्धारण लागू नहीं किया जाएगा। चूंकि आज से नवरात्रि भी शुरू हो रही है, इसको देखते हुए IRCTC यात्रियों को फल भी प्रदान करेगा।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER