राशिफल 17 अप्रैल 2021 / चंद्र-मंगल योग का आज इन राशियों को मिल रहा लाभ

Zoom News : Apr 17, 2021, 07:49 AM
मेष:

Horoscope Today, आज का राशिफल 17 अप्रैल दिन शनिवार को चंद्रमा दोपहर में वृष राशि से मिथुन राशि में आकर मंगल से मिल रहे हैं। ऐसे में आज का दिन कई राशियों के लिए खट्टा मीठा रह सकता है। कुछ लोगों के लिए दिन का पहला भाग अनुकूल रहेगा तो कई लोगों के लिए दिन का दूसरा भाग अनुकूल है। आपके लिए आज का दिन कैसा रहेगा, जानने के लिए देखिए आज का राशिफल….

आज का दिन आपके लिए शुभ है और आज आप प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। आज आराम करेंगे और विलासितापूर्ण माहौल का लुफ्त उठाएंगे। आज आपको कहीं से रुके धन की प्राप्ति हो सकती है और बड़ी मात्रा में पैसा हाथ में आने से आप संतुष्टि महसूस करेंगे। शाम को परिवार के सदस्यों और दोस्तों के प्रति उदार रवैया अख्तियार करेंगे। रात्रि में इन लोगों पर धन का खर्च भी हो सकता है। मगर आपको खुशी होगी। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

वृषभ:

आज के दिन आपको विशेष रूप से सचेत रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य के लि‍हाज से आज का दिन खराब हो सकता है। फालतू के खानपान से बचें। आलस्य का भी त्याग करें। ध्यान रहे किसी भी वस्तु की अधिकता हानिकारक हो सकती है। आज आपके सामने व्‍यापार या नौकरी में कोई नया प्रस्‍ताव आ सकता है। कोई भी फैसला काफी सोचकर लें। शाम से रात्रि तक किसी वैवाहिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा और मन प्रसन्‍न होगा। आज भाग्‍य 78 फीसदी साथ देगा।

मिथुन:

आज का दिन शुभ है और आज आप कोई महत्वपूर्ण परियोजना आरंभ कर सकते हैं और भविष्‍य में इसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आज अगर आप व्‍यापारी हैं तो आर्थिक लाभ की उम्मीद कर सकते हैं। सेहत और वित्तीय मामलों की अनदेखी न करें। फिलहाल ज़मीन जायदाद के लिए निवेश करना आपके लिए शुभ रहेगा। मगर कहीं भी कोई डील करने से पहले अच्‍छी तरह से विचार कर लें और हर प्रकार के कागजों की जांच कर लें और तब कोई डील पक्‍की करें। आज भाग्‍य 89 फीसदी साथ देगा।

कर्क:

ग्रहों की दशा आपके लिए अनुकूल है और आज भाग्य आपके जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। जीवन के सभी क्षेत्रों में प्रगति की दिशा में आगे बढ़ेंगे। योजनाओं से संबंधित प्रस्ताव को मंजूरी मिलेगी और भुगतान मिलने के बाद आप व्यवसायिक कार्यक्रमों को आगे बढ़ा पाएंगे और आपको सफलता प्राप्‍त होगी। आज आपको अच्‍छे अवसर प्राप्‍त होंगे। घटनाएं आपके अनुकूल रहेंगी और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्‍त होंगे। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

सिंह:

आज आपका दिन शुभ है और आपके संबंध प्रेमपूर्ण और सहयोगपूर्ण रहेंगे। आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहने से आप विभिन्न कार्यों में सक्रियतापूर्वक भाग लेंगे और उनके अच्‍छे फल भी आपको प्राप्‍त होंगे। पार्टनर के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों का प्रयोग करेंगे और मन प्रसन्‍न होगा। सायंकाल का समय अध्यात्म में बीतेगा और मन धार्मिक कार्यों में लगेगा। रात के वक्‍त आपको आज कोई सरप्राइज मिल सकता है। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।

कन्या:

आज का दिन आपके लिए प्रफेशन के मामले में सफलता देने वाला है। सहकर्मियों के सहयोग से आज आपका कोई प्रॉजेक्‍ट पूरा हो सकता है और आपको सफलता प्राप्‍त होगी। किसी महान व्यक्ति के हस्तक्षेप से पारिवारिक विवाद का समाधान हो जाएगा। आज आप कोई रचनात्‍मक कार्य करने में भी सफलता प्राप्‍त करेंगे। किसी भी मामले में फैसला दिल और दिमाग की बात सुनकर ही करें तो लाभ में रहेंगे। आर्थिक मामलों में भाग्य आपका साथ देगा। आज भाग्‍य 80 फीसदी साथ देगा।

तुला:

आज का दिन आपकी राशि वालों के लिए हर मामले में अनुकूल परिणाम देने वाला होगा। आज आपको व्यापारिक साझेदारी व संबंधों में लाभ होगा, लेकिन निजी संबंधों के मामले में किसी के हस्‍तक्षेप के कारण समस्‍या हो सकती है। बेहतर होगा आप अपने प्रफेशनल लाइफ और पर्सनल लाइफ को मिलाएं नहीं, अन्यथा आप संशयग्रस्त हो जाएंगे। शाम का वक्‍त परिवार के साथ मनोरंजन में व्यतीत होगा और मेहमानों की खातिरदारी भी कर सकते हैं। आज भाग्‍य 87 फीसदी साथ देगा।

वृश्चिक:

आज आपकी राशि पर ग्रहों का मिश्रित प्रभाव रहने वाला है और आपको मिले-जुले परिणाम भी प्राप्‍त होंगे। आज आप किसी कारण से शारीरिक और मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं और इसके बावजूद जो कार्य साहस के साथ करेंगे उसमें आपको सफलता प्राप्‍त होगी। कार्यक्षेत्र और परिवार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। इनका सामना आप साहस के साथ करेंगे और विजेता बनकर उभरेंगे। आज भाग्‍य 57 फीसदी साथ देगा।

धनु:

आज के दिन आपको अपनी सेहत का विशेष ख्‍याल रखने की जरूरत है। साथ ही यह भी ध्‍यान रखें के वर्तमान स्थिति को देखते हुए आपको पैसा बचाने की भी जरूरत है। दूसरे लोगों के कार्यों के लिए ज्यादा वक्त और ऊर्जा बर्बाद न करें, क्योंकि ऐसे लोग एक के बाद एक काम आपको सौंपते जाएंगे और इस वजह से आपके अपने काम अधूरे पड़े रह जाएंगे। आज समाज में आपका दबदबा बढ़ेगा और आपको चारों तरफ सफलता प्राप्‍त होगी। मूड में उतार-चढ़ाव पर नज़र रखें। आज भाग्‍य 83 फीसदी साथ देगा।

मकर:

आज का दिन आपके जीवन में खास हो सकता है और आज कुछ बड़े परिवर्तन आपके सामने आ सकते हैं। आज आप किसी कठिन दौर से गुज़र सकते हैं। कोई ऐसी खबर आज आपको मिल सकती है, जिसके बारे में आपने सोचा ही नहीं था। लेकिन आपको इन बातों से जरा भी विचलित हुए बिना फोकस करके अपना काम करना है। आज भाग्‍य 85 फीसदी साथ देगा।

कुंभ:

राशि स्वामी शनि की विशेष दशा की वजह से निजी संबंधों पर भावनाएं हावी रहेंगी। बेहतर होगा कि अपने मन की बात को सुनें और फिर कोई काम करें। किसी भी मामले में एकतरफा विचार करने से बचें तो फायदा होगा। जीवन के कड़वे अनुभवों से सबक सीखें। अतीत को भूलकर वर्तमान में कदम आगे बढ़ाएं। आज आपके कार्य क्षेत्र में अप्रत्याशित बदलाव की संभावना हो सकता है और आपको इसका लाभ होगा। आज भाग्‍य 60 फीसदी साथ देगा।

मीन:

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला है। जो उम्मीदें आपने संजो रखी हैं, उनके पूरा न होने पर आप खिन्न रहेंगे। निजी संबंधों के मामले में विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। आज परिवार के लोगों से भी किसी बात पर मतभेद हो सकते हैं। बेहतर होगा कि किसी विवाद को बढ़ाने की बजाए आराम से बैठकर बात करें और चीजों को सुलझाएं। कार्यक्षेत्र में अपनी वाणी पर संयम रखते हुए कार्य करें। आज भाग्‍य 67 फीसदी साथ देगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER