Bharat Jodo Nyay Yatra / कल प्रियंका गांधी भी प्रयागराज में होंगी राहुल गांधी की 'न्याय यात्रा' में शामिल

Zoom News : Feb 18, 2024, 10:30 PM
Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की अगुवाई में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ इस समय उत्तर प्रदेश में चल ही है. न्याय यात्रा आज रविवार को शाम चार बजे प्रयागराज के स्वराज भवन के सामने से निकली. यात्रा के दौरान राहुल गांधी के साथ खुली जीप पर उत्तर प्रदेश इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और पार्टी के कई अन्य नेता भी मौजूद थे. राहुल कल वाराणसी में थे, लेकिन अचानक उन्हें वायनाड जाना पड़ा था. अब यह यात्रा कल सोमवार को अमेठी में पहुंचेगी.

प्रयागराज में ‘यात्रा’ के दौरान राहुल गांधी ने युवाओं से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को जाना. इस दौरान एक युवक ने यूपी पुलिस की भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले का जिक्र किया. युवक ने बताया कि भर्ती परीक्षा में जमकर पेपर लीक हुआ है. अपने ही जिले में परीक्षा का आयोजन कराए जाने की वजह से बड़ी संख्या में लोगों ने अपनी सेटिंग कर ली, ऐसे में हम लोगों को खासा नुकसान हुआ. इस पर राहुल गांधी ने कहा, “देश में 73 फीसदी पिछड़े, दलित और आदिवासी वर्ग के लोग रहते हैं. देश में आप जैसे युवाओं का कोई भविष्य नहीं है. यही सच्चाई है क्योंकि देश की 200 बड़ी कंपनियों के मैनेजमेंट में एक भी ओबीसी, दलित और आदिवासी समाज का व्यक्ति नहीं है.”

कल अमेठी पहुंचेगी यात्रा

इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने बताया की राहुल गांधी प्रयागराज एयरपोर्ट से सीधे स्वराज भवन आए जहां उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की और फिर अपनी यह यात्रा शुरू की. उन्होंने बताया कि राहुल गांधी नेतराम चौराहे से होते हुए लक्ष्मी टॉकीज के पास एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसके बाद यात्रा आगे के लिए प्रस्थान करेगी.

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ कल सोमवार को दोपहर 3 बजे अमेठी में प्रवेश करेगी. इस यात्रा में पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी. कांग्रेस की अमेठी जिला इकाई के मीडिया संयोजक अनिल सिंह ने बताया, “राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. राहुल का यहां पर पहला स्वागत ककवा क्षेत्र में किया जाएगा.”

रायबरेली में अखिलेश यादव भी होंगे शामिल!

उन्होंने कहा, “न्याय यात्रा प्रतापगढ़ के रामपुर खास विधानसभा क्षेत्र से अमेठी की सीमा में प्रवेश करेगी. यहां पर राहुल नगर टोल प्लाजा के पास एक जनसभा को संबोधित करेंगे और फुरसतगंज के पास अकेलवा मैदान में रात्रि विश्राम करेंगे. फिर वह यहां से 20 फरवरी की सुबह 10 बजे रायबरेली के लिए निकल जाएंगे.” कांग्रेस नेता ने यह भी कहा कि राहुल की यात्रा जब अमेठी में आएगी तो प्रियंका गांधी वाड्रा भी इस यात्र में शामिल होंगी. यूपी में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ शुक्रवार को बिहार से यूपी के चंदौली जिले में पहुंची थी.

20 फरवरी को न्याय यात्रा के रायबरेली में पहुंचने पर समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव भी शामिल हो सकते हैं. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पहले ही कहा था कि वह रायबरेली में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होंगे. राहुल गांधी की यह यात्रा यूपी से होते हुए राजस्थान के लिए निकल जाएगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER