दिल्ली / बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच सीएआईटी ने की दिल्ली में 10 दिन का लॉकडाउन लगाने की मांग

Zoom News : Apr 17, 2021, 04:37 PM
नई दिल्ली: व्यापारियों के संगठन कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने कोरोनावायरस संक्रमण पर नियंत्रण के लिए दिल्ली सरकार से कम से कम 10 दिन का पूर्ण लॉकडाउन लगाने की मांग की है. इसके साथ ही कैट ने कहा है कि लोगों के लिए आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वाले वाहनों की सुगम आवाजाही भी सुनिश्चित की जानी चाहिए.

दिल्ली में कोविड के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राजधानी में सप्ताहांत लॉकडाउन और कुछ अन्य अंकुशों की घोषणा की है.

कैट के महासचिव प्रवीन खंडेलवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि आवश्यक सेवाओं की आपूर्ति करने वाले लोगों को समय पर ई-पास जारी किए जाने चाहिए. साथ ही सरकार को सीमा पर वाहनों की सुगम आवाजाही सुनिश्चित करनी चाहिए.

खंडेलवाल ने कहा, ‘अब समय आ गया है कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सख्त कदम उठाने की जरूरत है. संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाना उचित होगा.’

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने जो अंकुश लगाया है, वह सही दिशा में उठाया गया कदम है. संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं.

खंडेलवाल ने कहा, ‘संक्रमण की चेन को तोड़ना महत्वपूर्ण है. इसके लिए दिल्ली में कम से कम 10 दिन का लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए. दिल्ली के व्यापारी सरकार के साथ खड़े हैं और वे आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं.’

उन्होंने कहा कि कैट जल्द दिल्ली के सभी व्यापारिक संगठनों की बैठक बुलाएगा जिसमें संभावित लॉकडाउन पर विचार किया जाएगा. उन्होंने कहा कि यदि जरूरी हुआ तो व्यापारियों से अपनी दुकानें बंद करने को कहा जाएगा.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER