US Elections Result 2020 / ट्रम्प जीत के लिए उत्सुक, जॉर्जिया में भी आगे निकले जो बाइडन, इन पांच राज्यों पर टिकी दोनों की किस्मत

Zoom News : Nov 06, 2020, 04:12 PM
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणाम 2020 लाइव अपडेट: अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में, डेमोक्रेटिक पार्टी के बिडेन अब बहुमत के करीब आ गए हैं। वहीं, मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पिछड़ते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच, दोनों उम्मीदवारों में बयानबाजी का दौर भी जारी है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दावा किया है कि यदि केवल 'वैध वोटों' को गिना जाता, तो वे आसानी से कांटेदार राष्ट्रपति चुनाव जीत जाते। व्हाइट हाउस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, ट्रम्प ने संकेत दिया कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम अंततः उच्चतम न्यायालय में तय किया जाएगा क्योंकि उन्होंने चुनाव में कथित धांधली के खिलाफ बड़े पैमाने पर मुकदमा दायर करने की योजना बनाई थी।

ट्रम्प ने एक संवाददाता सम्मेलन में एक पत्रकार के सवाल का जवाब नहीं दिया, लेकिन आरोप लगाया कि डेमोक्रेटिक पार्टी 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में धांधली करना चाहती है। हालांकि, उन्होंने अपने दावे का समर्थन करने के लिए कोई सबूत पेश नहीं किया। डोनाल्ड ट्रम्प समर्थकों और विरोधियों ने फिलाडेल्फिया में पेन्सिलवेनिया कन्वेंशन सेंटर के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER