अमेरिका / ट्रंप ने दिया आलोचना का जवाब, बराक ओबामा को कहा 'निहायती अयोग्य'

Zee News : May 18, 2020, 11:18 AM
नई दिल्ली: अमेरिका (America) में ट्रंप प्रशासन जिस तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी से निपट रहा है, उसपर अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने एक शनिवार को कड़ी आलोचना की थी। बराक ओबामा ने कहा था कि, 'देश के कई नेता तो जिम्मेदारी उठाने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं।' इसके एक दिन बाद ही डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने प्रतिक्रिया दी है। ट्रंप ने ओबामा के बयान को खारिज करते हुए उन्हें 'निहायति अयोग्य' कह दिया। 

उन्होंने कहा, 'हमने कई बड़ी बैठकें कीं, कई मोर्चों पर जबरदस्त विकास हो रहा है, जिसमें इस भयानक महामारी का इलाज खोजना भी शामिल है।'

ट्रंप ने कहा, 'देखो, वो (बराक ओबामा) एक अयोग्य राष्ट्रपति थे। बेहद अयोग्य। मैं बस इतना ही कह सकता हूं।'

मीडिया रिपोर्ट में कहा गया कि शनिवार को अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए ट्रम्प प्रशासन पर हमला किया था, जिसमें कहा गया था कि 'देश के कई नेता तो जिम्मेदारी उठाने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं।'

ओबामा ने कहा था- 'सच कहूं तो इस तरह की बीमारी ने इस देश की असल असमानताओं को उजागर किया है जिसे यहां के अश्वेत समुदाय ऐतिहासिक रूप से जूझते रहे हैं। हमारे समुदाय में कोविड-19 का प्रतिकूल असर पड़ रहा है।' उन्होंने कहा कि- 'इस महामारी ने एक बात तो साफ कर दी है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे बहुत से लोग ये जानते हैं कि वो क्या कर रहे हैं। उनमें बहुत से लोग तो जिम्मेदारी उठाने का दिखावा भी नहीं कर रहे हैं।' कोरोना वायरस से अमेरिका बुरी तरह प्रभावित हुआ है। यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या करीब 1,484,804 है और 89,399 से ज्यादा लोग मारे गए हैं।

कोरोना वायरस प्रकोप पर देरी से प्रतिक्रिया देने, और टेस्ट व चिकित्सा आपूर्ति प्रदान नही कर पाने को लेकर ट्रंप प्रशासन की आलोचना की गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER