दुनिया / मेरे पहले बच्चे ने मेरी बाहों में दम तोड़ा, मुझे उसकी अंतिम धड़कन महसूस हुई : एलन मस्क

Zoom News : Nov 22, 2022, 01:42 PM
Elon Musk Denies to Activate Alex Jones Account: ट्विटर के नए सीईओ एलन मस्क ने रविवार को जहां एक तरफ अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्विटर अकाउंट को बहाल कर दिया, तो दूसरी तरफ उन्होंने अमेरिकी दूर-दराज रेडियो शो होस्ट और थ्योरिस्ट एलेक्स जोन्स के अकाउंट को बहाल करने के सवाल पर सख्त प्रतिक्रिया दी. मस्क ने साफ तौर पर एलेक्स जोन्स की ट्विटर पर वापसी से इनकार करते हुए कहा कि ‘उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है जो प्रसिद्धि हासिल करने और अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं को पूरा करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं.’

अपना अनुभव किया शेयर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तरह जोन्स के शो को बहाल करने के लिए उनके फॉलोअर्स ने भी मांग की थी, लेकिन एलन मस्क ने इसे खारिज कर दिया. उन्होंने कहा, मेरा पहला बच्चा मेरी बाहों में मर गया. मुझे उसकी अंतिम धड़कन महसूस होती है. उनमें उन लोगों के लिए कोई दया नहीं है जो प्रसिद्धि हासिल करने के लिए बच्चों की मौत का इस्तेमाल करते हैं. जोन्स के पहले ट्वीट पर एलन मस्क ने एक कविता का हवाले देते हुए प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा, छोटे बच्चे पीड़ित हैं, उन्हें मेरे पास आने से मत रोको. कयोंकि स्वर्ग का राज्य उन्हीं का है. गौरतलब है कि अमेरिका एक एक स्कूल में हुई फायरिंग में छह से सात साल के 20 बच्चों और छह नौजवानों की मौत हुई थी.

2012 के एक मामले में फंसे हुए हैं

रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी राज्य कनेक्टिकट में एक जूरी ने बीते महीने एलेक्स जोन्स को साल 2012 के सैंडी हुक प्राथमिक स्कूल में हुई फायरिंग में मारे गए पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को 965 डॉलर मिलियन का भुगतान करने का निर्देश दिया था. कनेक्टिकट राज्य के न्यूटन के स्कूल में 14 दिसंबर 2012 को फायरिंग का दावा करने के बाद परिवारों ने एलेक्स जोन्स पर मुकदमा दायर किया था.

जोन्स पर दर्ज हैं मानहानि के कई केस

रिपोर्ट के अनुसार, जोन्स साजिश फैलाने के लिए माफी भी मांग चुके हैं. साथ ही उन्होंने अगस्त के महीने में टेक्सास में एक अन्य पीड़ित के रिश्तेदारों को लगभग 50 मिलियन डॉलर का हर्जाना देने की बात भी कही थी. इसके अलावा उन्होंने अपने लाइव शो में कहा, मैं दिवालियापन में हूं, आप लड़ना चाहते हैं, यह ठीक है. मैं स्वीकार करता हूं कि हमला 100 फीसदी वास्तविक था. जोन्स अभी भी इस साल के अंत में टेक्सास में शुरू होने वाली सैंडी हुक फायरिंग पर तीसरे मानहानि के मुकदमे का सामना कर रहे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER