टेक एंड गैजेट्स / हज़ारों यूज़र्स के लिए ठप हुईं ट्विटर की सेवाएं

Zoom News : Oct 13, 2021, 12:02 PM
नई दिल्ली: माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter ने भारत के कई हिस्सों में काम करना बंद कर दिया है। देशभर से कई यूजर्स की तरफ से Twitter सर्विस के डाउन होने की सूचना दी जा रही है। Downdetector के मुताबिक, भारत के कई यूजर्स को Twitter के डाउन होने का सामना करना पड़ा है।

Downdetector के मुताबिक, भारत में मौजूदा समय में 450 से अधिक ट्विटर यूजर्स किसी न किसी समस्या का सामना कर रहे हैं। इनमें से 55 फीसदी लोगों ने वेबसाइट में समस्या, 35 फीसदी लोग ऐप में और 11 फीसदी लोग सर्वर एरर का सामना कर रहे हैं।

फिलहाल यह डाउन की समस्या कैसे और क्यों हुई अभी तक इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) स्थित कंपनी ने अभी तक इस आउटेज के बारे में कोई बयान जारी नहीं किया है। यह उस दौर में जिसमें ज्यादा से ज्यादा काम डिजिटल मोड से किये जा रहे हैं। साथ ही कुछ सोशल मीडिया के जरिए सरकारी और प्राइवेट कामकाज को बढ़ाया जा रहा है।

इससे पहले Gmail सर्विस हुई थी डाउन

बता दें कि इसके एक दिन पहले Google की ई-मेल सर्विस Gmail अचानक डाउन हो गई थी। वही इसी हफ्ते Facebook, Instagram और WhatsApp जैसी सर्विस डाउन हो गई थी। आउटेज की इस समस्या से दुनिया भर के अरबों यूजर्स के मैसेज, पोस्ट नहीं जा पा रहे थे। इससे पहले मंगलवार को ट्विटर ने नई विज्ञापन सुविधाओं (new ad features) को शुरू किया और एल्गोरिदम (algorithm) को नया रूप दिया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER