राहुल गांधी / ट्विटर ने राहुल गांधी का अकाउंट सस्पेंड किया।

Zoom News : Aug 07, 2021, 10:49 PM

पार्टी ने शनिवार को कहा कि पूर्व संसद अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और इसे बहाल करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।

यह घोषणा एक दिन बाद हुई जब ट्विटर ने श्री गांधी द्वारा एक विवादास्पद पोस्ट को हटा दिया, जिसमें उनकी एक नौ वर्षीय दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की तस्वीर थी, जिसकी देश की राजधानी में कथित तौर पर सामूहिक हत्या के बाद मृत्यु हो गई थी। यौन हमला। ट्विटर के एक नोटिस में कहा गया है कि ट्वीट ने उसके नियमों का उल्लंघन किया है।


कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया, "श्री के @RahulGandhi ट्विटर अकाउंट को अस्थायी रूप से निलंबित कर दिया गया है और इसे बहाल करने के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है।"

“तब तक, वह अपने अन्य एसएम प्लेटफार्मों पर आपके साथ जुड़े रहेंगे और हमारे लोगों के लिए अपनी आवाज उठाते रहेंगे और उनके लिए लड़ते रहेंगे। मैं हिंद! "पार्टी ने कहा।


बुधवार को लड़की के परिवार के साथ अपनी मुलाकात की तस्वीर पोस्ट करते हुए, श्री गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया: "माता-पिता के आंसू एक ही बात कहते हैं: उनकी बेटी, आपकी बेटी की बेटी। लड़की। यह देश न्याय का हकदार है। और मैं उनके साथ उनकी यात्रा पर हूं। न्याय के लिए।


बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए राष्ट्रीय समिति (एनसीपीसीआर) ने बुधवार को दिल्ली पुलिस और ट्विटर से श्री गांधी द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर छोटी लड़की के परिवार की तस्वीर पोस्ट करने के खिलाफ कार्रवाई करने का आह्वान किया, जिसमें दावा किया गया कि यह बच्चों के खिलाफ संरक्षण का उल्लंघन करता है। यौन अपराध अधिनियम (POCSO)।


श्री गांधी ने बुधवार को लड़की के परिवार के सदस्यों से मुलाकात की और उन्हें आश्वासन दिया कि वह न्याय की राह पर उनका साथ देंगे और "एक इंच भी पीछे नहीं हटेंगे।"

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER