Twitter New Policy / एलन मस्क ने किया ट्विटर के यूजर्स के लिए नया फरमान जारी- देखें

Zoom News : Jul 01, 2023, 11:45 PM
Twitter New Policy: एलन मस्क ने ट्विटर के यूजर्स के लिए एक नया फरमान जारी कर दिया है। जिसमें उन्होंने तीन नए नियमों के बारे में बताया है। उन्होंने ट्विटर पर यूजर्स के लिए सीमाएं लागू कर दी हैं। इसमें सत्यापित यूजर अपने खाते से प्रतिदिन 6000 पोस्ट देख या पढ़ पाएंगे। वहीं, असत्यापित खाते मात्र 600 पोस्ट ही अपने अकाउंट से देख पाएंगे। वहीं, नए-नए असत्यापित खाते एक दिन में 300 पोस्ट ही देख और पढ़ पाएंगे। वहीं ट्विटर यूजर को जो समस्याएं सामने आ रही हैं, शायद इसका संबंध इसी से हैं।

दुनियाभर में डाउन हो गया ट्विटर

शनिवार को ट्विटर वैश्विक स्तर पर डाउन हो गया। इसके बाद हजारों यूजर्स ने शिकायत की कि ट्विटर उनके ट्वीट को रीफ्रेश नहीं कर रहा है। यह तीसरी बार है जब एलन मस्क के अधिग्रहण के बाद ट्विटर डाउन हुआ है। कुछ यूजर्स अपनी परेशानी के बारे में दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सूचनाओं को शेयर कर रहे हैं।

ट्विटर पर लॉगिन करना होगा अनिवार्य

इससे एलन मस्क ने फैसला लिया था कि अब से अगर किसी को कोई ट्वीट देखना होगा तो उसे पहले ट्विटर पर लॉगिन करना होगा। ट्विटर के वेब वर्जन के तहत यूजर्स को अब से बिना लॉगिन किए कोई ट्वीट देखने की सुविधा नहीं मिल पाएगी।ट्विटर ने नियमों में ये बदलाव बीते कल यानी शुक्रवार को किया है और अब से बिना लॉगइन वाले यूजर्स के लिए ट्विटर पर गतिविधि देखने के लिए लॉग इन को अनिवार्य कर दिया गया है।

बिना लाग इन की सुविधा के ट्वीट को देखने के सुविधा बंद होने के बाद उन लोगों को काफी परेशानी होगी जिन्होंने अबी तक अकाउंट नहीं बनाया है। इसके बाद सके बाद नॉन-ट्विटर यूजर्स के पास ट्वीट्स या किसी की प्रोफाइल देखने के विकल्प खत्म हो गया है और अब से अगर गैर-ट्विटर उपभोक्ता इस तरह की सेवाओं का यूज करना चाहता है तो उसे पहले ट्विटर पर लॉग इन करना होगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER