दुनिया / 19 साल के दो जुड़वां भाई जेंडर सर्जरी कराने के बाद बने लड़कियां, दादा ने बेच दी अपनी प्रॉपर्टी

Zoom News : Feb 26, 2021, 07:20 AM
ब्राज़ील में रहने वाले दो जुड़वाँ भाईयों ने अपने पूरे जीवन में अधिकांश काम एक साथ किए हैं और दोनों ने एक ट्रांसजेंडर ऑपरेशन भी किया है। 19 साल के जुड़वाँ भाई लिंग की सर्जरी के बाद लड़कियां बन गए हैं। मेला और सोफिया का कहना है कि वे बचपन से लड़कों की तरह महसूस नहीं कर सकती थीं और इसलिए उन्होंने इस ऑपरेशन को करने का फैसला किया।

दोनों ब्राजील के Blumeno शहर के एक ट्रांसजेंडर सेंटर में अपनी सर्जरी करवा चुके हैं। इस केंद्र के डॉक्टर जोस कार्लोस का कहना है कि यह दुनिया में पहला ऐसा मामला है, जब जुड़वाँ बच्चे पैदा करने वाले दो भाइयों ने सर्जरी के बाद लड़कियां बनने का फैसला किया। इस सर्जरी के एक हफ्ते बाद, दोनों ने एएफपी के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रेंस में अपने अनुभव साझा किए।

मायेला, जो अर्जेंटीना में दवा का अध्ययन कर रही है, ने कहा - मुझे हमेशा अपना शरीर पसंद था लेकिन मैं एक लड़के के रूप में बहुत असहज महसूस करती थी। मेला और सोफिया ने यह भी बताया कि किस तरह उन्होंने यौन उत्पीड़न, हिंसा और धमकाने जैसी स्थितियों में एक-दूसरे का समर्थन किया है।

साओ पाउलो में सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने वाली सोफिया का कहना है कि ब्राजील में बहुत ज्यादा ट्रांसफोबिया है। लोग यहां बदमाशी करते हैं। गौरतलब है कि नेशनल एसोसिएशन ऑफ ट्रांससेक्सुअल के आंकड़ों के मुताबिक, पिछले साल ब्राजील में 175 लोगों की मौत हुई थी, जो कई अन्य देशों की तुलना में बहुत अधिक है।

सोफिया ने कहा कि माता-पिता हमेशा हमारे फैसले के बारे में समर्थन करते रहे हैं, लेकिन वे डरते थे कि लोग हमारा मजाक उड़ा सकते हैं और हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। मेरे दादा ने इस सर्जरी के लिए पैसे दिए हैं। उन्होंने 20 हजार डॉलर की इस सर्जरी के लिए अपनी संपत्ति बेच दी थी।

गौरतलब है कि सोफिया और मायाला की मां ने उनका बहुत साथ दिया। 43 वर्षीय स्कूल सचिव लूसिया डा सिल्वा ने बताया कि मुझे हमेशा लगता था कि मेरे बेटे परेशान थे और मैं उनके साथ लड़कियों की तरह व्यवहार करता था क्योंकि तब वे काफी खुश थे। मायला और सोफिया ने अपनी मां को एक मजबूत समर्थन कहा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER