Viral News / महिला के शरीर में मिले दो Private Part, 23 साल बाद ऐसे चला पता

Zoom News : Jul 16, 2021, 10:23 AM
Two Private Parts In A Woman: अमेरिका (US) के टेक्सास (Texas) से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां रहने वाली एक महिला में दो प्रजनन प्रणाली (Double Reproductive System) पाई गई हैं। महिला के शरीर में दो गर्भाशय (Two Uteruses), दो योनियां (Two Vaginas) और दो गर्भाशय ग्रीवा (Two Cervixes) हैं। जन्म के 23 साल बाद जब महिला को इस दुर्लभ स्थिति के बारे में पता चला तो उसके होश उड़ गए। खबर में जानिए कि महिला को दो प्रजनन प्रणाली होने की वजह से क्या समस्याएं आती हैं।महिला के शरीर में मिले दो प्राइवेट पार्ट

द सन में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार, दो प्रजनन प्रणाली होने के कारण हेथर वेल्पर (Heather Welper) को किशोरावस्था शुरू होने के बाद से कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हेथर ने बताया कि वह कभी पैड नहीं पहन पाती हैं। उन्हें दूसरी युवतियों के मुकाबले ज्यादा दर्द होता है। उन्हें शुरुआत से लगता था कि वो दूसरों से कुछ अलग हैं लेकिन दो प्रजनन प्रणाली होने के बारे में उन्हें अंदाजा नहीं था।

हेथर ने बताया कि 13-14 साल की उम्र में पीरियड के दौरान उन्हें ऐसा लगता था कि जैसे कोई उनकी आंत में घूंसा मार रहा है। पीरियड के वक्त वो चल-फिर नहीं पाती थीं और उनके दोस्तों को लगता था कि वो नाटक कर रही हैं। लेकिन अब इसके पीछे की वजह जानने के बाद वो किसी तरह दर्द को बर्दाश्त कर लेती हैं। 

हेथर ने बताया कि 23 साल की उम्र में स्मीयर टेस्ट (Smear Test) के दौरान डॉक्टरों को उनके शरीर में दो प्रजनन प्रणाली (Double Reproductive System) होने के बारे में पता चला। इसके बाद 25 साल की उम्र में जब फिर से उन्होंने इस बात को कंफर्म करने के लिए दूसरे डॉक्टर को दिखाया तो उन्हें बताया गया कि वो कभी मां नहीं बन पाएंगी। 

हेथर ने बताया कि काल्विन वेल्पर से शादी से कुछ महीने पहले ही उन्हें पता चला कि वह कभी मां नहीं बन सकती हैं। इससे वह बहुत दुखी थीं। उन्हें लगता था कि काल्विन यह जानकर शादी नहीं करेगा, लेकिन काल्विन ने उनका साथ दिया और उनसे शादी की। 

गौरतलब है कि डॉक्टर के मना करने के बावजूद हेथर ने बच्चे को जन्म देने का फैसला किया और वो प्रेग्नेंट हुईं। लेकिन उनका बच्चा इस दुनिया में नहीं आ सका। 9 महीने से पहले ही गर्भपात हो गया।

इससे पहले अमेरिका के पेनसिल्वेनिया में रहने वाली 20 साल की पैग डीएंजेलो में दो प्रजनन प्रणाली (Double Reproductive System) होने की बात सामने आई थी। उन्हें 18 साल की उम्र में अपनी इस दुर्लभ स्थिति के बारे में मालूम हुआ था। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER