Viral News / ऑनलाइन टैक्सी मुहैया कराने वाली कंपनी UBER, अब लोगों के घर तक पहुंचाएगी शराब

Zoom News : Feb 03, 2021, 05:51 PM
USA: ऑनलाइन टैक्सी प्रदाता उबर अब लोगों के घरों में शराब पहुंचाएगी। उबर कंपनी स्थानीय शराब दुकानदारों से 1.1 बिलियन डॉलर में ऑनलाइन डिलीवरी के लिए समझौता करने की तैयारी कर रही है। हालांकि, यह सुविधा भारत में नहीं बल्कि अमेरिका में उपलब्ध होगी। उबर कंपनी लोगों के घरों में शराब पहुंचाने के लिए ऑनलाइन डिलीवरी स्टोरफ्रेंड डीराइंड का अधिग्रहण करने की भी तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार, Drizly को UberEats ऐप में ही जोड़ा जाएगा ताकि कोई भी शराब ऑर्डर कर सके। प्लेटफ़ॉर्म भोजन और पेय वितरण दोनों के लिए एक स्टॉप-शॉप के रूप में काम करेगा।

Drizly मौजूदा स्थानीय शराब दुकानों के लिए एक ऑनलाइन डिलीवरी स्टोरफ्रंट है। यह स्थानीय विक्रेताओं के साथ साझेदारी करता है और फिर डिलीवरी को संभालने के लिए Uber Eats के डिलीवरी बॉय की मदद लेता है। रिपोर्ट के अनुसार, अब यह सेवा अमेरिका भर के 1,400 से अधिक शहरों में उपलब्ध होगी। अधिग्रहण से उबर को अपने डिलीवरी-केंद्रित कारोबार का विस्तार करने में मदद मिलेगी।

इस नए व्यवसाय पर, उबर के सीईओ दारा खोसरोशाही ने कहा कि लोगों को टैक्सी प्रदान करने के बाद, हम उनके जीवन को थोड़ा आसान बनाना चाहते हैं। यही कारण है कि अब हम खाने से लेकर घर के राशन तक की होम डिलीवरी कर रहे हैं और अब हम लोगों के घर तक शराब भी पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले वर्षों में हम अपनी वैश्विक उपस्थिति को और अधिक भौगोलिक विस्तार देंगे और नई जगहों पर भी अपनी सेवा शुरू करेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, उबर अमेरिका में लगातार घाटे में है और इस नए कारोबार के जरिए कंपनी के सीईओ दारा सोत्रोशाही कंपनी को मुनाफे में लाने की कोशिश कर रहे हैं। उबर ने अपने उबेर एलेवेट डिवीजन को स्टार्टअप जॉब एविएशन को बेचने पर सहमति जताई है। उबर ने सेल्फ-ड्राइविंग वाहन व्यवसाय को छोड़ने की भी योजना बनाई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER