Viral News / ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री को Kiss करना पड़ा भारी, पद से दिया इस्तीफा

Zoom News : Jun 27, 2021, 06:31 AM
ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने निजी तस्वीरें और वीडियो सामने आने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। सीसीटीवी फुटेज में हैनकॉक महिला सहकर्मी को किस करते हुए दिखाई दिए थे, जिसके बाद बवाल मच गया था। हैनकॉक पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा था। विवाद सामने आने के बाद ब्रिटेन की बोरिस जॉनसन सरकार बैकफुट पर आ गई थी। मैट का इस्तीफा ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने स्वीकार कर लिया है। साथ ही कहा है कि न केवल कोरोना महामारी से निपटने में, बल्कि उसके पहले भी आपने जो हासिल किया है, उस पर आपको गर्व के साथ पद छोड़ना चाहिए।

42 वर्षीय हैनकॉक ने जॉनसन को भेजे अपने इस्तीफे के पत्र में कहा, "हमने महामारी से लड़ने के लिए एक देश के रूप में बहुत मेहनत की है।''

उनका इस्तीफा ब्रिटेन के 'द सन' अखबार द्वारा हैनकॉक और जीना कोलाडांगेलो की तस्वीरें प्रकाशित करने के बाद आया, जिन्हें उन्होंने अपनी टीम में नियुक्त किया था। हैनकॉक पिछले महीने अपने कार्यालय में सहकर्मी को गले लगा रहे थे। शुरुआत में हैनकॉक ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था और कहा था कि मामला खत्म हो गया है। उन्होंने माफी भी मांगी थी।

किस करने की तस्वीरों के सामने आने के बाद मामला बढ़ता गया। कंजर्वेटिव पार्टी के वरिष्ठ अधिकारियों ने का कहना था कि मंत्री का व्यवहार सही नहीं था। उन्होंने यह भी कहा कि हैनकॉक ने उन्हीं नियमों की धज्जियां उड़ाईं, जिस कानून को उन्होंने बनवाने में मदद की थी।

माना जा रहा है कि हैनकॉक का जाना बोरिस जॉनसन और उनकी सरकार के लिए एक नया झटका है। जॉनसन प्रशासन पिछले कुछ समय से लगातार कई विवादों से घिरा रहा है। भ्रष्टाचार, गुप्त वित्तीय व्यवस्था से लेकर सेक्स स्कैंडल तक कई तरह के विवाद पैदा हो चुके हैं। साथ ही यह नया विवाद स्वास्थ्य मंत्रालय के उन कोशिशों को झटका दे सकता है, जिसमें वह कोरोना महामारी के दौरान लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए कह रहा है।

ब्रिटिश अखबार में तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद मैट हैनकॉक ने अपना टीकाकरण केंद्र जाने का दौरा भी रद्द कर दिया था। माना जा रहा है कि सीसीटीवी फुटेज छह मई की थी, जिससे जुड़ी तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद बवाल मच गया। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER