देश / केंद्रीय कैबिनेट के विस्तार से पहले मंत्री पोखरियाल, गंगवार और गौड़ा ने दिया इस्तीफा

Zoom News : Jul 07, 2021, 02:40 PM
नई दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दूसरे कार्यकाल में आज पहली बार कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है. इस बीच तीन केंद्रीय मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने उम्र का हवाला देते हुए मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्वास्थ्य कारणों से मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है. केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने भी मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है.

कल ही कैबिनेट मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है. ऐसे में कैबिनेट से चार मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी हो गई है. इनकी जगह पर नए लोगों को मौका दिया जा सकता है. महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से देबाश्री चौधरी की भी छुट्टी हो सकती है पर इस खबर की अभी पुष्ट नहीं हो पाई है.

नए चेहरों को मिल सकता है मौका

संतोष गंगवार उत्तरप्रदेश से आते हैं और बरेली सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं. गंगवार के इस्तीफे से साफ हो गया है कि यूपी कोटे से किसी नए चेहरे को शामिल किया जा सकता है. वहीं, रमेश पोखरियाल निशंक की जगह उतराखंड से किसी को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने वाले केंद्रीय मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने उर्वरक और रसायन मंत्री हैं. गौड़ा कर्नाटक से सांसद हैं. वह कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

देबाश्री चौधरी की भी हो सकती है छुट्टी

वहीं,मोदी मंत्रिमंडल से महिला एवं बाल विकास मंत्रालय से देबाश्री चौधरी की छुट्टी हो सकती है. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में बीजेपी को मिली हार के बाद ऐसी संभावना थी कि बीजेपी पश्चिम बंगाल के नेताओं के मंत्रिपद को बदल सकती है. देबाश्री चौधरी पश्चिम बंगाल से आती हैं और रायगंज सीट से लोकसभा सांसद हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER