दुनिया / समुद्र तट पर मिली अनोखी चीज माँ-बेटी ले आई घर, हो गया विस्फोट

Zoom News : Dec 14, 2020, 05:41 PM
ब्रिटेन के केंट में रहने वाली एक माँ-बेटी दूसरे विश्व युद्ध के दौर में घर से एक ग्रेनेड लेकर आई और रसोई में ग्रेनेड फट गया। हालाँकि दोनों में अच्छी किस्मत थी, लेकिन वे बच गए। 38 वर्षीय जोड़ी क्रूज और उनकी 8 वर्षीय बेटी इसाबेला को समुद्र तट पर यह अनोखी वस्तु मिली थी। जोड़ी और इसाबेला ने शुरू में सोचा था कि यह एक प्राचीन जीवाश्म या जानवर की हड्डी है, लेकिन उन्हें इस बात का कोई पता नहीं था कि यह 80 साल पुराना ग्रेनेड हो सकता है। जोडी ने डेली मेल से बातचीत में कहा कि मैंने पुरातत्व विभाग की वेबसाइट और सोशल मीडिया पर इसकी तस्वीरें भी पोस्ट की थीं कि यह क्या है। कई लोगों की प्रतिक्रियाएं आईं लेकिन कोई भी यह नहीं बता सका कि यह एक ग्रेनेड है।

उन्होंने आगे कहा कि वह हड्डी की तरह दिखते थे। वह बहुत भारी नहीं था और वह कहीं से भी धातु जैसा नहीं दिखता था। मैं इसे घर ले आया और फिर सोशल मीडिया पर कुछ शोध करने के बाद, मैंने इसमें एक पिन लगाया। जैसे ही मैंने ऐसा किया, इसका एक हिस्सा पिघलने लगा और फिर यह पूरी चीज आग के गोले में बदल गई और हमारे भोजन कक्ष में धुआं आने लगा। 

उन्होंने आगे कहा कि मेरी बेटी चिल्लाती है और पिछले दरवाजे से भागती है। मैंने ग्रेनेड को पकड़ा और उसे बहुत तेजी से दौड़ाया और उसे रसोई के सिंक में फेंक दिया जहां यह विस्फोट हुआ। हम बहुत भाग्यशाली थे क्योंकि यह कई गुना अधिक शक्तिशाली और खतरनाक हो सकता है। मेरे दिमाग में पहला ख्याल यह आया कि मैं अपनी बेटी, उसके घर, चार कुत्तों और दो बिल्लियों को कैसे बचाऊं। जब मेरी बेटी बगीचे में दौड़ी थी, तो मैं दौड़कर अपनी बिल्लियों की मदद के लिए पहुँचा। हम भाग्यशाली थे कि वे भी सुरक्षित थे। 

जोडी के घर पहुंचे एक फायरमैन ने आग को बुझाते हुए कहा कि यह एक ग्रेनेड था क्योंकि आमतौर पर इन ग्रेनेड में सुरक्षात्मक कोटिंग होती थी जिसे इस पर भी देखा जा सकता था। जोड़ी ने आगे कहा कि इस घटना के बाद, मेरे सभी दोस्तों ने मुझसे एक वादा लिया है कि अब मैं समुद्र से कुछ भी नहीं ले जाऊंगा और इसे घर ले आऊंगा। शायद यह 80 साल पुराना ग्रेनेड तूफान और समुद्री लहरों का सामना करने के बाद तट पर पहुंचा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER