Rishi Sunak News / पीएम ऋषि सुनक ने पूर्व ब्रिटिश PM डेविड कैमरन को बनाया विदेश सचिव

Zoom News : Nov 13, 2023, 10:30 PM
Rishi Sunak News: डेविड कैमरन को ब्रिटेन सरकार में विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास मामलों का राज्य सचिव नियुक्त किया गया। ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने एक बड़े कैबिनेट फेरबदल में पूर्व प्रधानमंत्री डेविड कैमरन को नया विदेश सचिव नियुक्त किया है। डाउनिंग स्ट्रीट के अनुसार, पूर्व प्रधानमंत्री की अप्रत्याशित नियुक्ति सुएला ब्रेवरमैन को गृह सचिव के पद से हटाए जाने और जेम्स क्लेवरली को उनके स्थान पर नियुक्त किए जाने के बाद हुई है। इससे विदेश कार्यालय में शीर्ष पद खाली हो गया है।

जेम्स क्लेवरली बने गृ​ह विभाग के राज्य सचिव

वहीं ऋषि सुनक ने जेम्स क्लेवरली को ब्रिटेन सरकार में गृह विभाग का राज्य सचिव नियुक्त किया गया।

रॉयटर्स ने बताया कि ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सनक ने फिलिस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन को आज बर्खास्त कर दिया।

ऋषि सुनक ने सुएला ब्रेवरमैन को किया बर्खास्त

ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को बर्खास्त कर दिया है। इस बर्खास्तगी के लिए सुनक पर काफी दबाव था। दरअसल, मंत्री सुएला ने लंदन की पुलिस की निष्पक्षता पर सवाल उठाए थे।  पिछले सप्ताह फिलिस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा संभालने के बारे में  टिप्पणियों के बाद आंतरिक मंत्री सुएला ब्रेवरमैन को पीएम सुनक ने बर्खास्त कर दिया। ब्रिटिश सरकारी सूत्रों के अनुसार फिलिस्तीन समर्थक मार्च को पुलिस द्वारा नरमी से पेश आने को लेकर पिछले सप्ताह की गई टिप्पणियों के बाद उनको बर्खास्त करने का दवाब बनाया जा रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER