Exit Poll / यूपी उपचुनाव में योगी का दबदबा कायम, एग्जिट पोल में सामने आए ये नतीजे

Zoom News : Nov 07, 2020, 08:35 PM
UP by-election exit poll: यूपी में हुए सात सीटों पर उपचुनाव में योगी का दबदबा कायम रह सकता है। इंडिया टुडे-एक्सिस-माय-इंडिया के एग्जिट पोल के परिणामों के मुताबिक यूपी की 7 विधानसभा सीटों में से बीजेपी को 5-6 सीटों पर जीत हासिल हो सकती है। वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी को 1 से दो विधानसभा सीट पर जीत हासिल कर सकती है। अगर वोट शेयर की बात करें तो एग्जिट पोल के आंकड़ों के मुताबिक यूपी में बीजेपी को 37 प्रतिशत वोट हासिल हुए हैं जबकि राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी समाजवादी पार्टी (एसपी) को 27 फीसदी वोट मिल रहे हैं। 

एग्जिट पोल के मुताबिक गुजरात की 8 सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को 6 से 7 सीटें हासिल हो सकती हैं। वहीं कांग्रेस को 0-1 सीट हासिल हो सकती है। यह कांग्रेस के लिए एक झटके से कम नहीं है क्योंकि यह सीटें कांग्रेस विधायकों के इस्तीफा देने की वजह से ही खाली हुई थीं। वोट शेयर की बात करें तो उपचुनावों में बीजेपी को 49 फीसदी वोट हासिल हुए हैं। एग्जिट पोल बताते हैं कि कांग्रेस ने उपचुनाव में कड़ी मेहनत की थी और सत्तारूढ़ दल को टफ फाइट दी. कांग्रेस को 40 प्रतिशत वोट मिले हैं। 

बिहार में सीएम के रूप में तेजस्वी सबसे आगे : 

एग्जिट पोल में 44 फीसदी लोगों ने तेजस्वी यादव को बिहार का अगला मुख्यमंत्री माना है। वहीं, 35 फीसदी लोगों ने नीतीश कुमार को, 3 फीसदी ने सुशील कुमार मोदी को अगला सीएम माना है। 7 फीसदी लोगों ने एलजेपी के प्रमुख चिराग पासवान को अगला मुख्यमंत्री माना है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER