विधानसभा चुनाव / यूपी के सीएम योगी ने की छात्रों को 1 करोड़ निशुल्क टैबलेट व स्मार्टफोन बांटने की शुरुआत

Zoom News : Dec 25, 2021, 06:14 PM
UP Assembly Election 2022: यूपी में विधानसभा चुनाव कुछ महीनों बाद होने हैं, ऐसे में सभी दल इसकी तैयारियों में जुटे हैं. चुनाव प्रचार और आरोप-प्रत्यारोपों का दौर भी खूब चल रहा है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने आज लखनऊ में छात्रों को स्मार्टफोन और टैबलेट बांटे. इस दौरान सीएम योगी (CM Yogi) ने कहा कि कोरोना के समय देखा कि तकनीक का व्यक्ति के जीवन में बड़ा महत्व है. बच्चे बताते थे कि स्मार्टफोन, टैबलेट न होने की वजह से पढ़ाई नहीं हो पा रही है. तब हमने तय किया कि राज्य के 1 करोड़ युवाओं को टैबलेट देने की सुविधा से जोड़ेंगे.

यूपी के सीएम योगी (CM Yogi) ने बिना नाम लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर निशाना साधते हुए कहा कि एक परिवार भर्ती के नाम पर वसूली करता. पहले सरकारी नियुक्तियां में भाई-भतीजावाद होता था. नौकरी निकलते ही एक खानदान, वंश के लोग वसूली पर निकल पड़ते थे. महाभारत का कोई रिश्ता नहीं छूटता था जो वसूली पर नहीं निकलता था. शकुनी मामा, दुर्योधन भांजा, दुशासन और कहीं कोई भतीजा निकल पड़ता था.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर विभिन्न पाठ्यक्रमों के अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को मुफ्त स्मार्टफोन और टैबलेट वितरित किए. पहले चरण में अलग-अलग शहरों के लाखों छात्र इस योजना का लाभ उठाएंगे. योगी ने पहले चरण में लखनऊ में भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी ईकाना स्टेडियम में स्कूल पास करने वाले और अलग अलग प्रोफेशनल कोर्स के विद्यार्थियों को मुफ्त मोबाइल और टैबलेट दिए. कार्यक्रम में राज्य के हर जिले से बड़ी संख्या में छात्र और छात्राएं शामिल हुए. सरकार का लक्ष्य 1 करोड़ स्मार्टफोन और लैपटॉप बांटने का है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER