उत्तर प्रदेश / यूपी सरकार ने बाढ़-भारी बारिश से प्रभावित 4.77 लाख किसानों के लिए मंज़ूर किए ₹159.29 करोड़

Zoom News : Oct 29, 2021, 12:21 PM
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने बाढ़ और अतिवृष्टि से प्रभावित किसानों की मदद के लिए 159 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि स्वीकृत की है। सरकारी बयान में यह जानकारी दी गई।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बयान जारी कर कहा कि प्रदेश सरकार बाढ़ /अतिवृष्टि से प्रभावित सभी किसानों की पूरी तरह मदद करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने बृहस्‍पतिवार को यहां अपने सरकारी आवास पर आहूत एक उच्च स्तरीय बैठक में कृषि निवेश अनुदान के अन्तर्गत राहत सहायता प्रदान किए जाने की समीक्षा की।

बयान के अनुसार बैठक में मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि बाढ़/अतिवृष्टि से जनपद आगरा, अलीगढ़, आजमगढ़, फर्रुखाबाद, प्रतापगढ़, औरैया, अम्बेडकरनगर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, कुशीनगर, लखीमपुर खीरी, गाजीपुर, गोण्डा, गोरखपुर, चन्दौली, चित्रकूट, जालौन, झांसी, देवरिया, पीलीभीत, बलरामपुर, बलिया, बस्ती, बांदा, बहराइच, बाराबंकी, बिजनौर, मऊ, महराजगंज, महोबा, मिर्जापुर, मुरादाबाद, ललितपुर, वाराणसी, श्रावस्ती, सन्तकबीरनगर, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर, हमीरपुर, भदोही तथा कौशाम्बी के 4,77,581 प्रभावित किसानों के लिए 159 करोड़ 29 लाख 06 हजार रुपये की धनराशि शासन द्वारा स्वीकृत की गयी है।

बाढ़/अतिवृष्टि से जिन किसानों की फसल को नुकसान हुआ है, उन्हें राहत प्रदान करने के लिए कृषि निवेश अनुदान वितरित किया जा रहा है।

मुख्‍यमंत्री ने सम्बन्धित लाभार्थी कृषकों के बैंक खातों में राहत राशि पूरी पारदर्शिता के साथ अविलम्ब प्रेषित करने के निर्देश दिये हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER