UP Lekhpal Exam 2022 / यूपी की लेखपाल भर्ती परीक्षा के पेपर लीक का दावा,अखिलेश ने वीडियो शेयर कर साधा निशाना

Zoom News : Jul 31, 2022, 09:29 PM
UP Lekhpal Exam 2022 Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश में लेखपाल भर्ती परीक्षा के दौरान नकल का मामला सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी ने भाजपा पर निशाना साधा है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक होने का आरोप लगाते हुए एक वीडियो ट्वीट किया है. वीडियो में कुछ लोग कथित लीक पेपर हाथ में लिए हुए खड़े हैं और पुलिस वालों से बातचीत कर रहे हैं. वीडियो के बैकग्राउंड में हंगामे का शोर भी सुनाई दे रहा है. इस बीच यूपी एसटीएफ की कार्रवाई में परीक्षा के दौरान नकल कराने वाले कई लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है.

अखिलेश ने शेयर किया वीडियो

पेपर लीक का आरोप लगाते हुए अखिलेश यादव ने वीडियो ट्वीट कर कहा कि आज लेखपाल भर्ती परीक्षा का पेपर भी लीक हो गया. अब तो लगता है कि अभ्यर्थियों का ये आरोप सच है कि ये सब भाजपा सरकार की ही चाल है, जिससे कोई भी परीक्षा पूरी न हो पाए और लोगों को नौकरी न मिले. जिससे युवा, पूंजीपतियों के यहां श्रमिक-चपरासी बन के रह जाएं. भाजपा वेतन-पेंशन के खिलाफ है. 

एसटीएफ को पहले से थी नकल की सूचना

बता दें कि यूपी में राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा में नकल का बड़ा मामला सामने आया है. नकल का खुलासा करते हुए यूपी एसटीएफ ने 23 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि परीक्षा पास कराने के नाम पर अभ्यर्थियों से मोटी रकम वसूली गई थी. परीक्षा में सॉल्वर और ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने की साजिश की सूचना एसटीएफ को पहले ही मिल गई थी.

23 आरोपियों की गिरफ्तारी

उत्तर प्रदेश में आज रविवार को राजस्व लेखपाल परीक्षा राज्य के 12 जनपदों में आयोजित कराई गई थी. परीक्षा से पहले ही नकल की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद एसटीएफ मुस्तैद हो गई थी. जिसके बाद एसटीएफ ने अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई करते हुए 23 लोगों को गिरफ्तार किया है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER