Miss Universe / USA की गैब्रिएल बानी मिस यूनिवर्स, भारत की हरनाज ने पहनाया ताज, टॉप 5 में नहीं भारत की दिविता

Zoom News : Jan 15, 2023, 11:36 AM
Miss Universe: मिस यूएसए ने इस बार मिस यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम किया है। भारत की हरनाज संधू ने विश्व सुंदरी को अपने हाथों से ताज पहनाया है। बता दें पहली रनर अप वेनेजुएला की कैंडिडेट डियाना सिल्वा बनी है। वहीं, टॉप 3 में डोमिनिकन रिपब्लिक, वेनेजुएला और यूएसए की ने जगह बनाई है।

हाल ही में ये पेजेंट अमेरिका के न्यू ऑर्लेअंस शहर में हुआ। इस पेजेंट में 25 साल की दिविता राय भारत से थी, लेकिन वह टॉप 5 में नहीं पहुंच सकीं। वो इवनिंग गाउन राउंड से बाहर हो गईं। वही 2021 में भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था। हरनाज को 12 दिसंबर 2021 को 70वें मिस यूनिवर्स का ताज पहनाया गया था, जिसमें 80 कंटस्टेंट ने पार्टीसिपेट किया था।

मिस यूनिवर्स के लिए गुरुवार को नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय 'सोने की चिड़िया' बनकर पहुंची थीं। सोशल मीडिया पर दिविता राय की तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं जिनमें वह बेहद खूबसूरत लग रही हैं। दिविता राय इससे पहले लिवा मिस दिवा यूनिवर्स 2022 का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं।

भारत को अब तक कितनी बार मिला मिस यूनिवर्स का खिताब?

मिस यूनिवर्स का खिताब भारत तीन बार जीतने में कामयाब रहा है, जिसकी शुरुआत 1994 में हुई. इस साल बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन ने इस खिताब को अपने नाम किया था और भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी थीं. उनके बाद साल 2000 में लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. भारत के खाते में मिस यूनिवर्स का तीसरा खिताब हरनाज संधू ने साल 2021 में दिलाया था.

कितनी है ताज की कीमत?

2022 की मिस यूनिवर्स के ताज की कीमत 6 मिलियन डॉलर यानी करीब 49 करोड़ रुपये है. इस बार के ताज को काफी खास बताया जा रहा है. 'फोर्स फॉर गुड' नाम के इस ताज को मौवाड नाम की कंपनी ने तैयार किया है. ये ताज इस बात को दर्शाता है कि महिलाओं द्वारा तैयार किया गया भविष्य संभावनाओं की सीमाओं से परे है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER