उतर प्रदेश / 'मां बनाकर छोड़ देता था', पत्नियों ने खोले 5 शादी करने वाले बाबा के राज

Zoom News : Jun 24, 2021, 06:28 AM
उत्तर प्रदेश के कानपुर से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर पुलिस ने एक ऐसे ढोंगी बाबा अनुज कुमार कटेरिया उर्फ चेतन बाबा को गिरफ्तार किया है, जो महिलाओं को मां बनाकर छोड़ देता था। पांच पत्नियों के बाद छठी शादी करने की तैयारी कर रहा था ढोंगी बाबा। लेकिन समय रहते उसका पूरा भेद खुल गया और शादी वाले इस बाबा को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।  

बताया जा रहा है कि आरोपी ढोंगी बाबा ने करीब चार साल पहले अपने छोटे भाई की पत्नी का रेप किया था। जिसकी वजह से उसे दो साल तक जेल में रहना पड़ा था। जेल से आने के बाद बाबा ने अपनी तीसरी पत्नी को छोटे भाई से शारीरिक संबंध बनाने की खुली छूट दे दी। फिर आरोपी अनुज कुमार कटेरिया के छोटे भाई ने उसकी तीसरी पत्नी के साथ रेप किया।  

इस घटना के बाद बाबा की पहली, तीसरी, पांचवीं पत्नी के साथ उसके छोटे भाई की पत्नी ने किदवाई नगर थाने में बयान दर्ज कराया है। बाबा के खिलाफ उसकी पांचवी पत्नी ने थाने में उसकी छठी शादी करने की एफआईआर दर्ज कराई थी।

अनुज कठेरिया उर्फ चेतन बाबा 17 भाषाओं को बोलना जानता है, जिसकी वजह से वो तांत्रिक, मौलवी, टीचर, वेटर कभी हाई प्रोफाइल कारोबारी बन जाता था। तीसरी पत्नी का आरोप है इस ढोंगी बाबा ने सत्संग कर इसके पूरे परिवार को अपने झांसे में लिया और खुद को कुंवारा बताकर उसके परिजनों को शादी के लिए राजी किया था।  

अनुज कठेरिया उर्फ चेतन बाबा मूल रूप से शाहजहांपुर का रहने वाला है। इस ढोंगी बाबा ने पहले से ही 5 शादियां कर रखी थीं और छठवीं की तैयारी कर रहा था। पांचवी शादी उसने श्याम नगर थाना चकेरी की रहने वाली एक महिला से की थी। शादी के कुछ समय बाद ढोंगी बाबा अपनी पांचवी पत्नी को प्रताड़ित करने लगा था, जिसके बाद महिला ने 11 मई को चकेरी थाने में FIR दर्ज कराई।

पुलिस को जांच में पता चला कि मैट्रिमोनियल साइट्स में पर इसने कई प्रोफाइल बनाई  है। जिसके सहारे कथित बाबा नाम, धर्म और जाति बदलकर लड़कियों को अपने जाल में फंसाकर शादी करता था। इसके बाद शारीरिक शोषण और रुपयों की ठगी करने के बाद छोड़कर भाग जाता था। 

इस मामले पर डीसीपी साउथ रवीना त्यागी का कहना है कि अनुज कठेरिया की गिरफ्तारी उसकी पत्नी की शिकायत पर की गई है। इसके खिलाफ पत्नी ने शिकायत लिखाई थी इसने पांच शादिया की है , ये शाहजहांपुर से जेल भी गया है और टीचर, मौलवी, तांत्रिक,  वेटर बनकर लड़कियों को फंसाता था।  ये अभी भी शादी साइटों पर 30 लड़कियों से चैटिंग कर रहा था। इसे गिरफ्तार किया गया है। 

वहीं पांचवीं पत्नी का आरोप है कि बाबा की इस साजिश में इसका पूरा परिवार शामिल है। पुलिस अब इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER