कोरोना देश में / पंजाब में होगा वैक्सीनेशन ड्राइव का ट्रायल; ब्रिटेन जाने वाली वंदे भारत मिशन की फ्लाइट्स भी बैन

Zoom News : Dec 25, 2020, 12:13 AM
नई दिल्ली.केंद्र सरकार ने वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करने के लिए तैयारियां तेज कर दी हैं। वैक्सीनेशन ड्राइव के ट्रायल के लिए पंजाब को चुना गया है। यहां के दो जिलों लुधियाना और शहीद भगत सिंह नगर के 5-5 जगहों पर 28 और 29 दिसंबर को वैक्सीनेशन ड्राइव का ट्रायल होगा। राज्य के सूचना विभाग ने इसकी जानकारी दी।


इस बीच, पंजाब सरकार ने क्रिसमस और शहीदी सभा मनाने के लिए नाइट कर्फ्यू हटा दिया है। क्रिसमस एंज्वाय करने के लिए आज नाइट कर्फ्यू नहीं रहेगा। इसी तरह शहीदी सभा मनाने के लिए 25 से 27 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू हटाया गया है। इसके पहले राज्य सरकार ने 5 जनवरी तक राज्य में नाइट कर्फ्यू लगा दिया था।


यूके के लिए वंदे भारत फ्लाइट्स पर भी रोक:

ब्रिटेन में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन मिलने के चलते भारत सरकार ने वहां जाने वाली वंदे भारत की फ्लाइट्स पर भी कुछ समय के लिए रोक लगा दी है। एविएशन विभाग ने इसके लिए आदेश जारी कर दिया है।


20 राज्यों में मौत की दर नेशनल एवरेज 1.4% से कम:

देश के 28 राज्य और आठ केंद्र शासित प्रदेशों में से 20 में कोरोना से हुई मौत की दर नेशनल एवरेज 1.4% से भी कम हो गई है। 3.2% के साथ पंजाब टॉप पर है। 2.6% के साथ महाराष्ट्र दूसरी पायदान पर है। लक्षद्वीप इकलौता ऐसा केंद्र शासित प्रदेश है, जहां कोई केस नहीं आया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER