लैपटॉप / Vaio ने की भारत में वापसी, दो नए लैपटॉप हुए लॉन्च

Zoom News : Jan 15, 2021, 05:08 PM
Vaio ने लंबे अर्से के बाद भारतीय बाजार में दोबारा वापसी की है। कंपनी ने आज भारत में दो प्रीमियम स्लीक डिजाइन वालै लैपटॉप- E14 और E15 को लॉन्च किए हैं। ये दोनों लैपटॉप भारत में ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए एक्सक्लूविली बेचा जाएगा। Vaio अपने लैपटॉप अमेरिका, ब्राजील, हांगकांग, मलेशिया, सिंगपुर, ताइवान और मिडल ईस्ट में बेचता है। 2014 में Sony से अलग होने के बाद कंपनी ने 2018 में Nexstgo के साथ अपने लैपटॉप बेचने के लिए साझेदारी की थी।

कीमत

Vaio E15 को 66,990 रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया है। यह लैपटॉप कई कलर ऑप्शन्स में आता है। Vaio SE14 को कंपनी ने प्रीमियम प्राइसिंग के साथ पेश किया है। इसकी कीमत 84,690 रुपये है और ये रेड कॉपर और डार्क ग्रे कलर में आएगा। दोनों ही लैपटॉप को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart के जरिए एक्सक्लूसिविली सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

Vaio E15 के फीचर्स

Vaio E15 में 15.6-इंच का फुच HD IPS डिस्प्ले पैनल दिया गया है। इसके डिस्प्ले का रेजोलूशन 1920×1080 पिक्सल दिया गया है। इसे पावर देने के लिए  AMD Ryzen 5 और Ryzen 7 प्रोसेसर दिया गया है। ग्राफिक्स के लिए Radeon Vega 8 और Radeon RX Vega 10 दिया गया है। इस सीरीज के लैपटॉप DDR4 RAM को सपोर्ट करते हैं। इस लैपटॉप में Dolby Audio फीचर मिलता है। इस स्लीक डिजाइन वाले लैपटॉप में फाइरिंग स्पीकर और स्मार्ट एम्प्लीफायर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसमें ऑल डे बैटरी लाइफ मिलती है।

Vaio SE14 के फीचर्स

Vaio SE14 को प्रीमियम यूजर्स के लिए पेश किया गया है। यह लैपटॉप 14 इंच की फुल HD IPS डिस्प्ले के साथ आता है। इसमें एंटी ग्लेयर स्क्रीन दी गई है जो आपकी आंखों को सुरक्षित रखेगा। यह Intel Core i5 प्रोसेसर पर रन करता है। इसकी स्टोरेज की बात करें तो ये 8GB RAM + 512GB SSD सपोर्ट दिया गया है। इसमें सिक्युरिटी के लिए बायोमैट्रिक फीचर भी दिया गया है। यह लैपटॉप Windows 10 Home ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करते हैं। साथ ही, इसमें प्री-इंस्टॉल्ड Office 365 दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, ये सिंगल चार्ज में 13 घंटे की बैटरी बैक-अप को सपोर्ट करता है। एक घंटे में इस लैपटॉप को 0 से 70 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER