लाइफस्टाइल / इस Valentine's Day अपने पार्टनर को लेकर जाएं इन खूबसूरत जगहों पर, अभी करें Trip Plan

Zoom News : Jan 31, 2021, 09:50 PM
Valentine's Day: प्यार करने वालों के लिए फरवरी (February) का महीना बहुत मायने रखता है। कपल्स (Couples) के लिए यह महीना किसी त्योहार (Festival) से कम नहीं होता है। कपल्स को फरवरी में आने वाले वेलेंटाइन-डे (Valentine Day) का बेसब्री से इंतजार रहता है। इस खास दिन पर कपल्स खूब एन्जॉय करते हैं। कुछ कपल्स तो इस दिन को यादगार बनाने के लिए बाहर घूमने (Travel) भी जाते हैं। जिसके लिए अधिकतर कपल्स फरवरी महीने की शुरुआत में ही वेलेंटाइन-डे पर ट्रिप (Valentine Day Trip) का प्लान बना लेते हैं।

वेलेंटाइन-डे पर इन जगहों पर जाएं घूमने

अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ वेलेंटाइन-डे (Valentine Day) पर घूमने के लिए किसी रोमांटिक जगह की तलाश में हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसी जगहों के बारे में बताएंगे, जहां जाकर आपका वेलेंटाइन-डे यादगार बन जाएगा।

पार्टनर के साथ ताजमहल देख हो जाएंगे रोमांटिक

वेलेंटाइन-डे (Valentine Day) के दिन आप अपनी मोहब्बत के साथ प्यार की निशानी यानी ताजमहल (Tajmahal) देखने आगरा (Agra) जा सकते हैं। यकीन मानिए ताजमहल के दीरार करते ही आप रोमांटिक पलों में खो जाएंगे। फरवरी में आगरा का मौसम भी बेहतरीन रहता है। आगरा में आप ताजमहल के अलावा आगरा क़िला (Agra Quila) और फतेहपुर सीकरी (Fatehpur Sikri) घूमने का भी लुफ्त उठा सकते हैं।

मसूरी जाकर यादगार बन जाएगा वेलेंटाइन-डे

अगर आप वेलेंटाइन-डे (Valentine Day) के खास मौके पर पार्टनर के साथ बर्फबारी (Snowfall) का लुफ्त उठाना चाहते हैं तो मसूरी (MUSSOORIE) एक बेस्ट ऑप्शन है। दिसंबर से फरवरी तक मसूरी में जमकर बर्फबारी होती है। सफेद बर्फ में ढके पहाड़, हरी भरी वादियां और झरनें हर किसी को अपना दीवाना बना देते हैं। मसूरी को ‘पहाड़ों की रानी’ के नाम से भी जाना जाता है। मसूरी उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) से लगभग 35 किलोमीटर दूर है।

अगर आप वेलेंटाइन-डे (Valentine day) के मौके पर दक्षिण भारत (South India) में घूमने (Travel) की सोच रहे हैं तो केरल (Kerala) में स्थित कुमारकोम (Kumarakom) एक बेहतरीन जगह है। यहां के खूबसूरत बीच, रोमांटिक रिसॉर्ट्स और स्वादिष्ट खाने आपके वेलेंटाइन-डे में चार चांद लगा देंगे। दक्षिण भारत में वेलेंटाइन-डे सेलिब्रेट करने के लिए इससे अच्छी जगह आपको कोई दूसरी नहीं मिलेगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER