High Court / वरवर राव को 25 सितंबर को वापस जेल में आत्मसमर्पण करने को कहा, उच्च न्यायालय ने

Zoom News : Sep 06, 2021, 06:22 PM

बॉम्बे हाई कोर्ट ने सोमवार को तेलुगु कवि ८१ वर्षीय वरवर राव को २५ सितंबर को तलोजा सेंट्रल जेल में फिर से जाने का निर्देश दिया। इसने 27 सितंबर को सुनवाई के लिए समस्या पोस्ट की।


भीमा कोरेगांव जाति हिंसा के एक आरोपी श्री राव को 22 फरवरी को जस्टिस एसएस शिंदे और मनीष पितले की डिवीजन बेंच के माध्यम से ₹ ​​50,000 के नकद बांड पर छह महीने के लिए अंतरिम वैज्ञानिक जमानत दी गई थी। सॉल्वेंसी सर्टिफिकेट हासिल करने में देरी के कारण, उन्हें 6 मार्च को रिहा कर दिया गया था। तब से, वह अपनी पत्नी पी। हेमलता के साथ मलाड ईस्ट में एक साथ रह रहे हैं। जमानत की अवधि पांच सितंबर को खत्म हो गई थी।


श्री राव की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता आनंद ग्रोवर ने न्यायमूर्ति शिंदे और न्यायमूर्ति एनजे जमादार की खंडपीठ को सूचित किया कि श्री राव अपनी पत्नी के साथ किराए के फ्लैट में रह रहे हैं। उनकी याचिका में अदालत से उन्हें मुंबई के बजाय अपने परिवार के साथ हैदराबाद में रहने की अनुमति देने का अनुरोध किया गया था।


श्री राव इस कारण के लिए विस्तार चाहते हैं कि वह न्यूरोलॉजिकल समस्याओं, कोलेस्ट्रॉल, रक्तचाप, प्रोस्टेट, अम्लता, गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स, कब्ज, हृदय संबंधी मुद्दों और दर्द से राहत के लिए हर दिन 13 दवाएं ले रहे हैं। उन्हें लगातार जटिलताओं के साथ नीचे रखा गया है, जिन्हें क्लस्टर सिरदर्द कहा जाता है और उन्हें आगे की परीक्षा और लगातार पर्यवेक्षण की आवश्यकता होती है। जसलोक अस्पताल के एक न्यूरोलॉजिस्ट ने कहा कि उन्हें एसिम्प्टोमैटिक पार्किंसंस डिसऑर्डर है और उन्हें रिटेंशन की समस्या है, कंपकंपी के साथ मूवमेंट डिसऑर्डर और गैट अस्थिरता है।


राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए), जो मामले की जांच कर रही है, ने एक हलफनामा दायर किया जिसमें लिखा था, “तलोजा जेल अधिकारी जेल कोड का पालन कर रहे हैं और जेल मैनुअल के अनुसार सर्वोत्तम चिकित्सा सुविधाएं प्रदान कर रहे हैं। मोतियाबिंद और हर्निया की सर्जरी मुंबई के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की देखरेख में न्यायिक हिरासत में की जा सकती है और मेडिकल जमानत बढ़ाने की कोई जरूरत नहीं है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER