अमेरिका / यूएस में छोटा विमान क्रैश होने से वाहनों में लगी आग, मकानों को हुआ नुकसान; 2 की मौत

Zoom News : Oct 12, 2021, 02:25 PM
कैलिफोर्निया: दक्षिणी कैलिफोर्निया (Southern California) के पड़ोसी इलाके में एक छोटे विमान के दुर्घटनाग्रस्त (Small Plane Crashed) हो जाने से दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए. बताया जा रहा है कि इस इस हादसे में दो घरों में आग लग गई

फायर चीफ जॉन गार्लो ने यूएसए टुडे को बताया कि विमान, एक जुड़वां इंजन सेसना 340, ने कई घरों और कई वाहनों को टक्कर मार दी. इसमें एयूपीएस ट्रक भी शामिल था, जो भारी रूप से क्षतिग्रस्त बताया जा रहा है. गार्लो ने कहा कि तीन घरों को काफी नुकसान हुआ है और दो पूरी तरह से जल गए हैं.

हादसे में घायल लोगों का इलाज जारी

वहीं, उप दमकल प्रमुख जस्टिन मात्सुशिता ने बताया कि कम से कम दो लोगों की मौत हो गई और दो अन्य को जलने के कारण अस्पताल ले जाया गया. उन्होंने कहा कि अधिक लोग घायल भी हो सकते हैं. अधिकारियों ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि मरने वालों में यूपीएस का चालक था या घायलों में.

उन्होंने कहा कि फिलहाल यह भी स्पष्ट नहीं है कि क्षतिग्रस्त घरों के अंदर कोई था या नहीं. उन्होंने कहा कि शेरिफ विभाग पास के घरों में भी जांच कर रहा है. वहीं, एक महिला जेनिफर वार्ड ने यूएसए टुडे को बताया कि वह घर पर बैठकर फिल्म देख रही थीं, तभी उन्हें लगा कि घर हिल रहा है. महिला ने कहा कि “मुझे लगा कि मेरे घर पर एक पेड़ गिर गया है, और फिर मैं बाहर भाग आई और सारा काला धुआं देखा,”.

सैन्टाना हाई स्कूल के पास दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान

यह विमान वार्ड के घर और पास के सैन्टाना हाई स्कूल के बीच दुर्घटनाग्रस्त हो गया. सैन्टाना के छात्र अस्थायी रूप से सुरक्षित स्थानों पर चले गए और बाद में उन्हें छोड़ दिया गया. स्कूल के सभी बच्चे वास्तव में डरे हुए थे क्योंकि उन्हें नहीं पता था कि क्या हो रहा है, और स्कूल भी हिल रहा था,” वार्ड ने कहा, जिसका 15 वर्षीय बेटा सैन्टाना में जाता है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER