गुजरात / शेर का पीछा करने वाले दो बाइकर्स का वीडियो हुआ वायरल, गिरफ्तार

Zoom News : Dec 13, 2020, 10:05 AM
गुजरात के जूनागढ़ में शेर का पीछा करने वाले दो बाइकर्स का एक वीडियो वायरल होने के बाद वन अधिकारियों ने दोनों युवकों को गिरफ्तार किया है। यह गिरफ्तारी बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद की गई। वीडियो में अज्ञात व्यक्तियों को मोटरसाइकिल पर शेरों का पीछा करते हुए दिखाया गया है। वीडियो में बाइक को देखकर शेर डर गया और वह तेजी से भाग रहा था

मुख्य वन संरक्षण अधिकारी डीटी वासवदा ने कहा, "जब वीडियो की जांच की गई, तो पाया गया कि यह गुजरात में गिर पूर्व वन प्रभाग के तुलसीश्याम रेंज के गादिया गांव के पास था जहां एक वीडियो को दो स्थानीय लोगों ने शेर को परेशान करते हुए शूट किया था। उनकी पहचान यूनिस पठान के रूप में और दूसरे की पहचान नाबालिग के रूप में की गई।

दोनों आरोपी युवक अपनी मोटरसाइकिल से दो एशियाई शेरों का पीछा कर रहे थे। इस दौरान वह बाइक से अलग-अलग आवाजें निकाल रहा था, जिसके कारण शेर बहुत डर गया और वह इधर-उधर भागने लगा। इस दौरान शेर का पीछा करने का एक वीडियो भी मोबाइल फोन पर शूट किया गया था, जिसे उसने सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड किया था जो बाद में वायरल हो गया।

वन संरक्षण अधिकारी वासवदा ने कहा कि पठान, जो उसी क्षेत्र के सरसिया गांव के रहने वाले हैं, को एक नाबालिग के साथ गिरफ्तार किया गया और शुक्रवार को स्थानीय अदालत में पेश किया गया, उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्होंने कहा कि नाबालिग के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। अधिकारी ने लोगों को शेरों को परेशान करने या छेड़छाड़ जैसी गतिविधियों में लिप्त होने के खिलाफ चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि लोगों को इसके लिए तीन साल से लेकर सात साल तक की जेल और 25,000 रुपये का जुर्माना भरना पड़ सकता है। अधिकारी ने इसे एक गंभीर अपराध बताया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER