उत्तराखंड / उत्तराखंड में भारी बारिश के बीच बद्रीनाथ हाईवे पर नाले में फंसी कार, सभी यात्री बचाए गए

Zoom News : Oct 19, 2021, 04:57 PM
देहरादून: मौसम की मार कह लें या कुदरती कहर। लगातार बारिश और बर्फबारी से उत्‍तराखंड का हाल बेहाल है। इस बीच बद्रीनाथ धाम राष्‍ट्रीय राजमार्ग से एक चौंकाने वाला वीडियो सामने आया है। यहां एक कार भारी बारिश के बीच उफनते लामबगड नाले में फंसी नज़र आ रही है। कार में कुछ लोग बैठे हैं जिन्‍हें बीआरओ (सीमा सड़क संगठन) ने एक तरह से मौत के मुंह से निकाला।

जेसीबी से बड़ी मुश्किल से कार को उफनते नाले से बाहर खींचा गया। गौरतलब है कि उत्‍तराखंड में भारी बारिश के बीच भस्‍खलन से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच सोमवार को एसडीआरएफ और पुलिस ने केदारनाथ से लौटते समय भारी बारिश में जंगल चट्टी में फंस गए 22 श्रद्धालुओं को रेस्‍क्‍यू कर लिया है।

इस सभी को गौरीकुंड शिफ्ट किया गया है। इसमें से 55 साल के एक श्रद्धालु जिनको चलने में दिक्‍कत थी, को स्‍ट्रेचर के जरिए शिफ्ट किया गया। मौसम के मिजाज को देखते हुए सरकार ने चारधाम यात्रा रोक दी है। मिली जानकारी के अनुसार पहाड़ दरकने की वजह से बद्रीनाथ मार्ग छह स्‍थानों पर बाधित हो गया है। राज्‍य के अलग-अलग क्षेत्रों में मौसम की मार से जनजीवन अस्‍त व्‍यस्‍त हो गया है। खबर है कि पिछले 24 घंटे के दौरान नैनीताल में 150 मिलीमीटर से ज्‍यादा बारिश हुई। तेज बारिश की वजह से 62 नाले उफान पर हैं। बताया जा रहा है नैनीताल के पास वीरभट्टी मोटर पुल के करीब कई कारें और ट्रक मलबे में दब गए हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER