Paytm payments / पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से विजय शेखर शर्मा ने दिया इस्तीफा

Zoom News : Feb 26, 2024, 08:54 PM
Paytm payments: पेटीएम की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. आरबीआई द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक की सर्विस बंद करने के ऐलान के बाद अब विजय शेखर शर्मा ने पेटीएम बैंक के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया है. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बोर्ड का पुनर्गठन करने की घोषणा की है. बता दें कि पेटीएम के शेयर में केंद्रीय बैंक के इस ऐलान के बाद से काफी गिरावट देखी गई थी.

पेटीएम को शुरू करने वाले विजय शेखर शर्मा अब पेटीएम पेमेंट्स बैंक के बोर्ड से भी बाहर हो गए हैं. कंपनी ने सोमवार को प्रेस रिलीज जारी कर इसकी जानकारी दी है. बता दें पेटीएम में विजय शेखर शर्मा सबसे अधिक शेयरहोल्डर वाले व्यक्ति हैं.

आरबीआई ने दी थी राहत

कुछ दिन पहले पेटीएम पेमेंट बैंक से जुड़े ग्राहकों के लिए बड़ी खबर आई थी. आरबीआई ने डिपॉजिट और क्रेडिट लेनदेन के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक की समयसीमा 29 फरवरी से बढ़ाकर 15 मार्च कर दी थी. बता दें कि इससे पहले आरबीआई ने स्पष्ट निर्देश दिया था कि कोई अन्य बैंकिंग सेवाएं, जैसे फंड ट्रांसफर (AePS, IMPS इत्यादि जैसी सेवाएं), बीबीपीओयू और यूपीआई सर्विस 29 फरवरी के बाद बैंक द्वारा प्रदान नहीं की जानी चाहिए.

इस वजह से आरबीआई ने लिया था ये फैसला

आरबीआई ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक के सर्विसेज को बैन करने का फैसला कंपनी के ऑडिट रिपोर्ट में कमी पाए जाने के आधार पर लिया है. केंद्रीय बैंक का कहना है कि कंपनी द्वारा पेश की जा रही जानकारी में अनियमितता पाई गई है. बैंक ने अपने आदेश में यह स्पष्ट नहीं कहा है कि यह बैन कब तक जारी रहने वाला है. इससे यह स्पष्ट होता है कि पेटीएम पेमेंट्स बैंक के यूजर एक महीने के बाद सर्विस का फायदा नहीं उठा सकेंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER