UP / इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में बड़ा बवाल, छात्रों और गार्ड के बीच मारपीट, आगजनी और फायरिंग

Zoom News : Dec 19, 2022, 07:51 PM
उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्र नेता और सिक्योरिटी के बीच बवाल हो गया है. मामूली कहासुनी के बाद दोनों के बीच हुई मारपीट हो गई. इस दौरान फायरिंग की भी खबर आई. बवाल बढ़ता देख मौके पर पुलिस की तैनाती कर दी गई है. यूनिवर्सिटी के छात्र नेताओं ने इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के सिक्योरिटी कर्मचारियों पर मारपीट का आरोप लगाया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.  

प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर ने बताया, 'एक पूर्व छात्र के अनुसार, यूनिवर्सिटी में छात्रों और सुरक्षा गार्डों के बीच विवाद हुआ था. इसी सूचना के आधार पर मामला दर्ज किया जा रहा है. वीडियो फुटेज के आधार पर जांच और कार्रवाई की जाएगी. घटना में दो मोटरसाइकिलें जलकर खाक हो गईं हैं. हालांकि, छात्रों को विश्वास में लिया गया है.'

कई छात्र घायल

छात्रों और गार्ड के बीच हुई मारपीट की इस घटना में कई छात्र घायल हो गए हैं. जानकारी के मुताबिक छात्रों और सिक्योरिटी गार्ड्स के बीच जमकर पत्थरबाजी हुई है. वहीं, यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सिक्योरिटी गार्ड्स पर फायरिंग का आरोप लगाया है. झड़प के दौरान आगजनी की खबर है. जानकारी के मुताबिक यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ को बहाल करने को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान गार्ड्स के साथ बवाल हो गया.

मारपीट के बीच कैंपस में तोड़फोड़ भी की गई और कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया. कैंपस में मौजूद गाड़ियों के शीशे भी तोड़े गए हैं. 

दरअसल, छुट्टी के दिन भी छात्र यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ बिल्डिंग के ताले को खोलने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान वहां मौजूद गार्ड्स ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन वो नहीं माने और विवाद शुरू हो गया. देखते ही देखते ये विवाद मारपीट में तबदील हो गया. 

हालांकि, पुलिस ने मामले को संभालते हुए फिलहाल छात्रों को शांत करवा दिया है. मौके पर भारी संख्या में पुलिस के जवानों की तैनाती की गई है. जानकारी के मुताबिक, प्रयागराज के पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा भी मौके पर पहुंचे हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER