दुनिया / कोरोना महामारी के प्रतिबंधों के खिलाफ लंदन में हिंसक प्रदर्शन, 32 से अधिक लोगों को किया गिरफ्तार

AMAR UJALA : Sep 21, 2020, 09:04 AM
Delhi: कोरोना महामारी प्रतिबंधों के खिलाफ शनिवार को लंदन में जमकर विरोध प्रदर्शन हुआ। कई स्थानों पर हिंसा की घटनाएं भी हुई। पुलिस के मुताबिक, इस दौरान 32 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि प्रदर्शनकारी और पुलिस के बीच हिंसक झड़प में दो पुलिसकर्मियों को मामूली चोटें भी आई हैं।

उन्होंने कहा कि इसके पूर्व कोरोना के प्रतिबंधों के विरोध में करीब एक हजार से अधिक लोग जमा हुए।

महामारी के मद्देनजर प्रदर्शनकारियों को एक स्थल पर एकत्र होने के लिए मना किया गया था। उनसे शारीरिक दूरी के नियमों के पालन करने को भी कहा गया था। अधीक्षक एम्मा रिचर्ड्स ने शनिवार को लोगों को चेतावनी दी कि लंदन एक सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट के बीच खड़ा है और यहां बड़ी सभा लोगों को जोखिम में डाल सकती है। इसके बावजूद प्रदर्शनकारी यहां एकत्र हुए।

पुलिस प्रशासन ने बताया कि जब प्रदर्शनकारियों ने नहीं सुनी तब उनको हटाने के लिए हल्के बल प्रयोग का इस्तेमाल किया गया। शुक्रवार को लंदन के मेयर सादिक खान ने कोरोना वायरस के दोबारा प्रसार पर चिंता व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा था कि लंदन में दोबारा कोरोना संक्रमण फैलने की आशंका अधिक हो गई है। ब्रिटेन के डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड सोशल केयर का कहना है कि शनिवार को कोरोना वायरस के 4,422 नए मामले सामने आए थे।



SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER