स्पोर्ट्स / कोबी ब्रायंट की मौत पर विराट और रोहित ने जताया दुःख, कहा- खेलजगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन है

ABP News : Jan 27, 2020, 10:56 AM
खेल डेस्क | नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) के दिग्गज खिलाड़ी कोबी ब्रायंट की लॉस एंजिलिस में हेलीकॉप्टर क्रैश होने से मौत हो गई। वह 41 वर्ष के थे। ब्रायंट के निधन से खेल जगत में मायूसी है। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा ने कोबी ब्रायंट की मौत पर दुख जताया है।

विराट कोहली ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा , ''इस खबर से गहरे सदमे में हूं। बचपन की ऐसी कई यादें हैं जब मैं इस 'जादूगर' को कोर्ट में खेलते हुए देखने के ल‍िए सुबह उठता था। ईश्‍वर उनकी आत्‍मा को शांत‍ि प्रदान करें। उनके पर‍िवार को यह दुख सहने की शक्‍त‍ि दे। श्रद्धांजल‍ि।''

रोहित शर्मा ने अपनी इंस्टाग्राम पोस्ट में कोबी और उनकी बेटी की तस्वीर को शेयर कर लिखा, "खेलजगत के ल‍िए दुखभरा द‍िन है। महानतम प्‍लेयर्स में से एक इतनी जल्‍दी व‍िदा हो गया। कोबी ब्रायंट, उनकी बेटी और हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजल‍ि।''

कैसे हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि हेलीकॉप्टर लॉस एंजिलिस से करीब 65 किमी दूर अचानक क्रैश हो गया। हेलीकॉप्टर में अचानक हवा में ही आग लग गई। जिसके बाद वह चक्कर खाता हुआ नीचे आ गिरा और सभी लोगों की मौत हो गई। जो हेलीकॉप्टर क्रैस हुआ है वह कोबी का अपना पर्सनल हेलीकॉप्टर था। फिलहाल यह पता नहीं लग पाया है कि आग कैसे लगी लेकिन इसकी जांच शुरू हो गई है।

स्टार खिलाड़ी थे कोबी ब्रायंट

कोबी प्रतिष्ठित नैशनल बास्केटबॉल असोसिएशन (NBA) में 20 साल रहे और इस दौरान 5 चैंपियनशिप्स अपने नाम कीं। 18 बार उन्हें ऑल स्टार नामित किया गया। साल 2016 में एनबीए के तीसरे सबसे बड़े ऑल टाइम स्कोरर के तौर वे रिटायर हुए। कोबी ब्रायंट ने 2008 और 2012 ओलंपिक में यूएसए टीम के लिए दो स्वर्ण पदक भी जीता था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER