स्पोर्ट्स / टीम सिलेक्शन को लेकर विराट कोहली ने दिया बड़ा हिंट

NDTV : Dec 05, 2019, 05:19 PM

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की ट्वंटी20 सीरीज शुरू होने से पहले कुछ अहम बातें कही हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टी20 इंटरनेशनल मैच 6 दिसंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले गुरुवार को विराट ने कहा कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए टीम के तेज फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में सिर्फ एक जगह भरी जानी बाकी है।

विराट ने इस तरह इशारा किया कि तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी का टीम में जगह बनाना लगभग तय है। शुक्रवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले विराट ने कहा, 'बेशक मुकाबला एक जगह के लिए है और मुझे लगता है कि तीन खिलाड़ियों ने अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। ये स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है और ये देखना रोमांचक होगा कि निष्कर्ष क्या निकलता है।' फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट में कई विकल्पों की मौजूदगी पर विराट ने कहा कि एक कप्तान के रूप में ये उनके लिए अच्छा है।



तेज गेंदबाजों का विकल्प होना कोई दिक्कत की बात नहीं'

उन्होंने कहा, 'ऐसा नहीं है कि ये हमारे लिए कोई समस्या है (काफी तेज गेंदबाजों की मौजूदगी)। मुझे लगता है कि भुवी (भुवनेश्वर) और (जसप्रीत) बुमराह अनुभवी खिलाड़ी हैं। टी20 क्रिकेट में उनके प्रदर्शन में काफी निरंतरता रही है। दीपक (चाहर) ने भी काफी अच्छी गेंदबाजी की है।' उन्होंने कहा, 'मोहम्मद शमी वापसी कर रहे हैं और काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं। अगर वो लय में आ जाएं और टी20 क्रिकेट के लिए जरूरी चीजों पर काम करें तो ऑस्ट्रेलिया जैसी जगह पर वो काफी अहम होंगे, खासकर नई गेंद से विकेट हासिल करने की क्षमता के कारण। उसके पास यॉर्कर फेंकने के लिए काफी स्पीड है।'

भुवी और शमी के प्रदर्शन पर होगी नजर

टी20 फॉरमैट में भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी की वापसी से भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत लग रहा है। शमी ने पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच 2017 में खेला था जबकि भुवनेश्वर मांसपेशियों की समस्या से उबरकर वापसी कर रहे हैं। भुवनेश्वर ने पिछला टी20 इंटरनेशनल मैच इस साल अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था। बांग्लादेश के खिलाफ पिछली घरेलू सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले चाहर भी अपना दावा मजबूत किया है। भारतीय कप्तान ने कहा, 'तीन तेज गेंदबाजों के अलावा कुछ और खिलाड़ी भी इस जगह के दावेदार हैं। इस स्थिति में होना अच्छा है क्योंकि सभी काफी अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER