क्रिकेट / नहीं जाएगी विराट कोहली की कप्तानी, रोहित शर्मा को लेकर BCCI ने दिया ये अपडेट

Zoom News : Sep 13, 2021, 01:34 PM
पिछले कुछ दिनों से लगातार ये खबर आ रही है कि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी पर तलवार लटकी हुई है और उन्हें जल्द ही इस पद से हटा दिया जाएगा. खबर ये भी थी कि टी20 वर्ल्ड कप में अगर टीम इंडिया को कामयाबी नहीं मिलती है तो कोहली की जगह रोहित को कप्तानी दे दी जाएगी. लेकिन अब बीसीसीआई की ओर से कोहली की कप्तानी को लेकर एक बड़ा अपडेट आया है. 

कोहली ही रहेंगे कप्तान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को उन रिपोर्टो को खारिज किया जिसमें यह कहा गया था कि विराट कोहली आईसीसी टी20 विश्व कप के बाद सीमित ओवरों की कप्तानी पद से इस्तीफा दे सकते हैं. ऐसी रिपोर्ट आई थी कि अगर भारत इस साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई में होने वाले टी20 विश्व कप को जीतने में असफल रहा तो कोहली से सीमित ओवरों की कप्तानी छीनी जा सकती है और उनकी जगह रोहित शर्मा को इसकी जिम्मेदारी मिलेगी.

बीसीसीआई ने खबरों को बताया बकवास

धूमल ने इन दावों को पूरी तरह खारिज कर दिया है. धूमल ने आईएएनएस से कहा, 'यह बकवास है और ऐसा कुछ होने नहीं जा रहा है. इस बारे में बस मीडिया में चर्चा चल रही है. बीसीसीआई ने इस मामले को लेकर कोई चर्चा नहीं की है.' इससे पहले, यह रिपोर्ट आई थी कि कोहली टेस्ट क्रिकेट में काफी सफल हैं लेकिन सीमित ओवरों के आईसीसी इवेंट में उनकी असफलता के कारण रोहित को इसका जिम्मा सौंपा जा सकता है.

बीसीसीआई अधिकारी ने ही फैलाई ये खबर

सूत्रों ने कहा था कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारी इंग्लैंड में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की हार के बाद से इस मुद्दे पर चर्चा कर रहे हैं, जहां वे कथित तौर पर भारतीय कप्तान के टीम चयन से नाखुश थे. कोहली ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के दौरान तेज गेंदबाजों के अनुकूल और ओवरकास्ट वातावरण में दो स्पिनरों को जगह दी थी. हालांकि, धूमल ने कहा कि ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER