T20 World Cup 2022 / पाकिस्तानी रिपोर्टर के सवाल की रोहित शर्मा ने उड़ाई धज्जियां, दिया मुंहतोड़ जवाब

Zoom News : Oct 22, 2022, 10:48 AM
T20 World Cup 2022: मेलबर्न में भारत-पाकिस्तान मुकाबले की उलटी गिनती शुरू है. इस महामुकाबले को लेकर दोनों टीमों की तैयारी जोरों पर है. अब मुकाबला शुरू हो उससे ठीक एक दिन पहले रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान की टीम से पहले वहां के पत्रकार के पूछे सवाल की धज्जियां अपने जवाब से उड़ाई. उन्होंने पाकिस्तानी रिपोर्टर को मुंहतोड़ जवाब दिया. रोहित शर्मा के दिए इस करारे जवाब को सुन कॉन्फ्रेंस में मौजूद हर एक खेल पत्रकार दंग रह गया.

अब सवाल है कि पाकिस्तानी रिपोर्टर ने भारतीय टीम के कप्तान से आखिर ऐसा क्या पूछ लिया था. तो बता दें जैसा आप सोच रहे हैं, वैसा बिल्कुल भी नहीं है. पाकिस्तानी पत्रकार ने तो बस रोहित शर्मा की राय इस बात पर जाननी चाही थी कि क्या भारत टूर्नामेंट का फेवरेट है?

रोहित शर्मा ने पाक पत्रकार को दिया करारा जवाब

पाकिस्तानी रिपोर्टर ने अपना सवाल भारत को टूर्नामेंट का फेवरेट बताते हुए पूछा, जिस पर रोहित शर्मा ने ऐसा करारा जवाब दिया कि हर कोई दंग रह गया. उनका जवाब एक तरह से पाकिस्तान की टीम से पहले वहां के पत्रकार के पूछे सवाल की धज्जियां उड़ाने वाला रहा.

फेवरेट और अंडरडॉग में मुझे यकीन नहीं- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने कहा, ” T20 वर्ल्ड कप में कोई फेवरेट या अंडरडॉग नहीं है. मैं इसमें यकीन भी नहीं रखता. ऐसी बातें बाहर होती होंगी पर हमारी टीम में ऐसा कुछ भी नहीं. हम बस उस दिन अच्छा करने में विश्वास रखते हैं, जिस दिन मुकाबला खेला जा रहा है.”

उन्होंने कहा, ” कौन सी टीम अंडरडॉग है और कौन फेवरेट, इसका सबसे बेहतरीन उदाहरण T20 वर्ल्ड कप के क्वालिफायर मुकाबले रहे हैं. जहां ऐसी बातों के कोई मायने देखने को नहीं मिले. सबकुछ इस पर निर्भर करता है तो आप मैच वाले दिन कैसा खेलते हैं और किस माइंडसेट के साथ मैदान पर उतरते हैं.”

एक दूसरे सवाल के जवाब में रोहित ने हालांकि माना कि ICC खिताब के इंतजार को खत्म करना उनके लिए एक बड़ा चैलेंज है. रोहित ने माना कि भारत जैसी टीम से उम्मीदें भी काफी होती हैं पर वो किसी भी तरह का दवाब लेना नहीं चाहते.उन्होंने कहा कि बेहतर खेलकर ही हम टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर सकते हैं.

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER